Latest situation on abrogation of Article 370 : श्रीनगर में अधिकांश दुकानें बंद, धारा 370 के निरस्तीकरण की दूसरी वर्षगांठ पर स्थिति शांतिपूर्ण
देश | जम्मू-कश्मीर| नया इंडिया| Latest situation on abrogation of Article 370 : श्रीनगर में अधिकांश दुकानें बंद, धारा 370 के निरस्तीकरण की दूसरी वर्षगांठ पर स्थिति शांतिपूर्ण

श्रीनगर में अधिकांश दुकानें बंद, धारा 370 के निरस्तीकरण की दूसरी वर्षगांठ पर स्थिति शांतिपूर्ण

Latest situation on abrogation of Article 370

आज 5 अगस्त है और आज के दिन दो साल पहले जम्मू-कश्मीर ( jammu-kashmir ) से धारा 370 हटायी गई थी। अधिकारियों ने यहां बताया कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने की दूसरी बरसी पर गुरुवार को श्रीनगर ( shrinagar ) के कुछ हिस्सों में ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। हालांकि स्थिति शांतिपूर्ण बनी रही। जबकि लाल चौक शहर के केंद्र सहित शहर के कई इलाकों में दुकानें बंद थीं। अन्य क्षेत्रों जैसे कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले और बडगाम, गांदरबल और कुपवाड़ा के कुछ हिस्सों में दुकानें खुली ( Latest situation on abrogation of Article 370 ) थीं।

also read: केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, RTO के साथ-साथ अब NGO और कार कंपनियां भी जारी कर सकती है ड्राइविंग लाइसेंस

नागरिकों की पुलिस से शिकायत

हालांकि लाल चौक समेत कई इलाकों के दुकानदारों ने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें अपने प्रतिष्ठान खुले रखने के लिए मजबूर कर रही है। उनमें से कई ने दावा किया कि पुलिस ने उनकी दुकानों के ताले तोड़ दिए। अधिकारियों ने कहा कि शहर के कई इलाकों में सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहा। इनमें से कई नागरिकों का कहना है कि कश्मीर में धारा हटने के बाद भी हालत ऐसे है कि इंटरनेट की सुनिधा सहीं से उपलब्ध नहीं हो रही है। ( Latest situation on abrogation of Article 370 )

Latest situation on abrogation of Article 370

घाटी में अब तक स्थिति शांतिपूर्ण ( Latest situation on abrogation of Article 370 )

हालांकि किसी भी अलगाववादी समूह द्वारा कोई हड़ताल का आह्वान नहीं किया गया था। लेकिन कई क्षेत्रों में स्वतः बंद हो गया। पुलिस ने हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के नाम से एक पत्र को बंद करने का आह्वान करते हुए ‘फर्जी’ करार दिया, जो घर में ( Latest situation on abrogation of Article 370 ) नजरबंद है। उन्होंने कहा कि पत्र अपलोड करने या साझा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में अब तक स्थिति शांतिपूर्ण है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow