Naya India

एसआईए ने नार्को टेरर सिंडिकेट चलाने वाले 3 को किया गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने बुधवार को नार्को टेरर संदिग्धों (Narco Terror Suspect) के चार ठिकानों पर छापेमारी की और सिंडिकेट चलाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया। एसआईए ने एक बयान में कहा आतंकवादी संगठनों के वित्तीय नेटवर्क को लक्षित कर इसके पारिस्थितिकी तंत्र और समर्थन संरचना को पूरी तरह से नष्ट करने के उद्देश्य से, एसआईए कश्मीर ने सोमवार को अनंतनाग, पुलवामा, बडगाम और बारामूला जिलों (Baramulla District) में कई स्थानों पर तलाशी ली। कश्मीर के विभिन्न जिलों में नार्को आतंकी संदिग्धों के लगभग 4 परिसरों की मंगलवार को तलाशी ली गई, जिनमें अब्दुल रशीद (Abdul Rashid) भट निवासी आवासीय परिसर पदगामपोरा, अवंतीपोरा, दानिश फारूक निवासी नसरुल्लापोरा, बडगाम, अब्दुल राशिद मीर निवासी अमरगढ़, सोपोर और ओवैस गुल भट्ट (Owais Gul Bhatt) निवासी हरदू अकड़ अनंतनाग शामिल हैं।

एनआईए अधिनियम (टाडा/पोटा) श्रीनगर के तहत निर्दिष्ट विशेष न्यायाधीश की अदालत से प्राप्त सर्च वारंट के अनुपालन में केस एफआईआर संख्या 19/2022, यू/एस 8/21 की जांच के संबंध में, 29 एनडीपीएस अधिनियम, 13, 17, 18, 39, 40 यूए (पी) अधिनियम धारा 120-बी, 121, 121 ए आईपीसी के साथ पी/एस सीआई/एसआईए श्रीनगर, पुलिस स्टेशन सीआईके (एसआईए) कश्मीर में पंजीकृत है। मामले की जांच में अब तक एक नार्को टेरर मॉड्यूल का पता चला है जो केंद्रीय जेल श्रीनगर स्थित संचालकों के साथ समन्वय में सीमा पार अभियुक्त आतंकवादी संगठनों द्वारा संचालित किया जा रहा था। अब तक की जांच से पता चला है कि सिंडिकेट पाकिस्तान (Pakistan) से करोड़ों रुपये मूल्य के लगभग 24 किलोग्राम नशीले पदार्थों की तस्करी करने में सफल रहा था।

इसे मानव कोरियर के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर पहुंचाया गया, इसे विभिन्न स्थानों पर डीलरों को बेचा गया, बिक्री आय एकत्र की गई और एक बड़े पैमाने पर आतंकवादी गतिविधियों को समर्थन और पोषण के लिए प्रतिबंधित गतिविधियों के लिए आय के हिस्से के रूप में इस्तेमाल किया गया। मादक पदार्थों की आय का उपयोग सिंडिकेट के सदस्यों के व्यक्तिगत वित्तीय संवर्धन के लिए किया जाता था, इसके अलावा, घाटी में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने और वित्त पोषण करने के लिए बड़ी मात्रा में मादक पदार्थों की आय का उपयोग किया जाता था। अब तक एक महिला सहित सिंडिकेट के तीन सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है।

Exit mobile version