nayaindia Pahadi Community Will Get Reservation Manoj Sinha पहाड़ी समुदाय को मिलेगा आरक्षण: सिन्हा
kishori-yojna
देश | जम्मू-कश्मीर| नया इंडिया| Pahadi Community Will Get Reservation Manoj Sinha पहाड़ी समुदाय को मिलेगा आरक्षण: सिन्हा

पहाड़ी समुदाय को मिलेगा आरक्षण: सिन्हा

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने मंगलवार को कहा कि पहाड़ी समुदाय को केंद्र शासित प्रदेश में गुर्जरों और बकरवालों के अधिकारों से छेड़छाड़ किए बिना आरक्षण मिलेगा। सिन्हा ने मंगलवार को एक समारोह के बाद संवाददाताओं से कहा कि कुछ लोग पहाड़ी समुदाय को दिए जा रहे आरक्षण के मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं गुर्जरों और बकरवालों को आश्वस्त करता हूं कि उनके पास जो अधिकार हैं, उसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अपनी हालिया जम्मू यात्रा के दौरान पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि पहाड़ियों को आरक्षण मिलेगा, लेकिन गुर्जर और बकरवाल पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ दिल्ली में उनकी बैठक के दौरान उन्हें आश्वासन दिया गया था कि कृषि और संबद्ध क्षेत्रों पर जम्मू और कश्मीर पैनल द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट को लागू किया जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − 6 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरदोवाली से लड़ेंगे चुनाव
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरदोवाली से लड़ेंगे चुनाव