Non Kashmiri Killed Srinagar | श्रीनगर में ठेला लगाने वाले वृद्ध की हत्या
देश | जम्मू-कश्मीर| नया इंडिया| Non Kashmiri Killed Srinagar | श्रीनगर में ठेला लगाने वाले वृद्ध की हत्या

श्रीनगर में कश्मीरी पंडित और पानी पूरी बेचने वाले की सरेआम गोली मारकर हत्या

 Non Kashmiri Killed Srinagar श्रीनगर | कश्मीरी पंडितों की अपनी जमीन पर वापसी किस तरह संभव हो पाएगी, सवाल दशकों से मौजूं है। पानी पूरी का ठेला लगाने वाले गैर कश्मीरी की भी गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है एक दिन में इस तरह के तीन मामले सामने आए हैं। मेडिकल व्यवसाय से जुड़े एक प्रतिष्ठित कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू को भी आतंकियों ने उनके प्रतिष्ठान में घुसकर गोलियों से छलनी कर दिया।

मामला श्रीनगर के लालबाजार इलाके का है जहां शाम को अज्ञात बंदूकधारियों ने पानी पूरी का ठेला लगाने वाले एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। फिलहाल नहीं हो पाई है। श्रीनगर के भीड़ भरे केन्द्र लालचौक पर मेडिकल सामान के नामचीन व्यापारी माखन लाल बिंदरू की हत्या ने सवाल उठाए हैं कि किस तरह कश्मीरी पंडितों की वापसी हो सकेगी?

ये भी पढ़ें:- Navjot Singh Sidhu ने दी खुली चुनौती, कहा- अगर कल तक प्रियंका को नहीं छोड़ा तो लखीमपुर खीरी के लिए..

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भेलपुरी बेचने वाले की हत्या की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची।  उन्होंने कहा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लोग उसको अस्पताल लेकर भी गए, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गैर कश्मीरियों की इस तरह हो रही हत्याएं मौजूदा प्रशासन और व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है कि कश्मीर में किस तरह अमन—चैन कायम हो सकेगा।

ये भी पढ़ें:- Gujarat: नगर निगम चुनावों में BJP की धमाकेदार जीत, PM Modi बोले- बार-बार आशीर्वाद देने के लिए लोगों का आभार

Non Kashmiri Killed Srinagar वहां पर उग्रवादियों का इस तरह खुलेआम अनाचार लगातार नजर आता है। कश्मीर से धारा 35 ए और 370 हटाने के बाद पूर्ण राज्य से उसे एक केन्द्र शासित प्रदेश के रूप में दर्जा मिला है।

मौजूदा केन्द्र सरकार यहां से विस्थापित हुए कश्मीरी पंडितों की घर वापसी की कोशिशों में जुटी है. लेकिन उग्रवादियों की नापाक हरकतें इन मंसूबों को किना कामयाब होने देगी. यह सवाल ऐसे हालातों के बीच सुरसा के मुंह की तरह बड़ा होता जा रहा है।

By प्रदीप सिंह

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी में टिकटों की राजनीति में उलझी भाजपा! अब धर्म सिंह सैनी ने भी छोड़ा साथ, अब तक इन 14 नेताओं ने दिया इस्तीफा
यूपी में टिकटों की राजनीति में उलझी भाजपा! अब धर्म सिंह सैनी ने भी छोड़ा साथ, अब तक इन 14 नेताओं ने दिया इस्तीफा