nayaindia Five Maoists Arrested From Chatra-Gumla in Jharkhand झारखंड के चतरा और गुमला से पांच नक्सली गिरफ्तार
kishori-yojna
देश | झारखंड| नया इंडिया| Five Maoists Arrested From Chatra-Gumla in Jharkhand झारखंड के चतरा और गुमला से पांच नक्सली गिरफ्तार

झारखंड के चतरा और गुमला से पांच नक्सली गिरफ्तार

Five Naxalites arrested in Chatra and Gumla of Jharkhand, many weapons recovered.

रांची। झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने गुमला (Gumla) और चतरा जिले (Chatra District) में अलग-अलग कार्रवाई में पांच हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार और कई मोबाइल बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार, दोनों जगहों पर नक्सली (Naxalite) आपराधिक वारदात की योजना बना रहे थे। गुमला जिले के बसिया थाना इलाके में की गई छापामारी में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI) के प्रेम लोहरा, बसंत लोहरा और कुलदीप केरकेट्टा को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एक पिस्टल, कुछ कारतूस और 8 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। इनकी गिरफ्तारी बसिया थाना प्रभारी की अगुवाई वाली टीम ने किया।

उधर, चतरा जिले में तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति समिति (TSPC) नामक नक्सली संगठन के दो सदस्यों को एक पिस्टल और कुछ मोबाइल फोन के साथ उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वे पिपरवार कोल बेल्ट में ट्रांसपोर्टरों और व्यापारियों से अवैध वसूली की तैयारी कर रहे थे। उन्हें टंडवा के एसडीपीओ शंभु कुमार सिंह (Shambhu Kumar Singh) की अगुवाई वाली टीम ने रविवार की रात बेंती ग्राम में दबोचा। गिरफ्तार लोगों की पहचान विक्की गंझू, सुनील गंझू उर्फ चंदू गंझू के रूप में हुई है। इनके खिलाफ खलारी और पिपरवार थाने में दर्ज हिंसा और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज थे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अजमेर शरीफ दरगाह पर हिंसक झड़प, एक-दूसरे पर टूट पड़े लोग
अजमेर शरीफ दरगाह पर हिंसक झड़प, एक-दूसरे पर टूट पड़े लोग