• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Jharkhand में भी 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक एक सप्ताह का Lockdown, सरकार ने लिया फैसला

Must Read

रांची। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच झारखंड सरकार (Jharkhand Government) ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Transition) की चेन को तोड़ने के लिए 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक के लिए ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (Health Safety Week) के नाम पर लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का निर्णय आज एक उच्चस्तरीय बैठक में लिया।

इसके तहत केन्द्र सरकार, (Central Government) राज्य सरकार एवं निजी क्षेत्र के चिह्नित कार्यालयों को छोड़कर सभी कार्यालय बंद रहेंगे एवं आवश्यक कार्य छोड़कर कोई भी घर से बाहर नहीं निकलेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने सरकार द्वारा सप्ताह भर इस लॉकडाउन के संबन्ध में लिये गये निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक पूरे झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाया जायेगा।

इसे भी पढ़ें – Corona Update : बाहरी राज्यों से Rajasthan आने वाले लोग सावधान, Web Portal पर सूचनाएं डालनी होंगी अनिवार्य, ये रहा Link

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बताया कि इस स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत पूरे राज्य में केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और निजी क्षेत्र के निश्चित कार्यालयों के अलावा सभी कार्यालय बंद रहेंगे और कोई भी बिना आवश्यक कार्य के घर से बाहर नहीं निकलेगा। सोरेन ने बताया कि आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें भी बंद रहेंगी।

इसे भी पढ़ें – कोरोना काल में मदद के लिए आगे आया ABVP, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के इस लॉकडाउन के दौरान कृषि, उद्योग एवं खनन क्षेत्रों को अपनी गतिविधियों के लिए छूट होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सभी के जीवन की रक्षा के साथ ही जीविका की रक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है।

उन्होंने सभी से आग्रह किया कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पूरी कड़ाई से नियमों का पालन करें और बिना आवश्यक कार्य के घरों से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्रित होने की छूट नहीं होगी, अर्थात् राज्य में धारा 144 का अनुपालन कराया जायेगा।

इसे भी पढ़ें – केंद्र सरकार ने Migrant workers की समस्याओं के समाधान के लिए खोले 20 कंट्रोल रूम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने स्पष्ट किया कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान धार्मिक स्थल खुले रहेंगे लेकिन लोगों के निश्चित संख्या में वहां जाने पर नियमों के तहत प्रतिबन्ध होगा। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) के विस्तृत नियम आज शाम तक जारी किये जायेंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This