डीसी—विधायक बंधु तिर्की के बीच विवाद बढ़ा, वीडियो वायरल
देश | झारखंड| नया इंडिया| डीसी—विधायक बंधु तिर्की के बीच विवाद बढ़ा, वीडियो वायरल

डीसी—विधायक बंधु तिर्की के बीच विवाद बढ़ा, वीडियो वायरल

Jharkhand news Bandhu Tirkey

रांची। झारखंड (Jharkhand) में लातेहार ((Latehar ) के उपायुक्त अबु इमरान (Abu Imran) और कांग्रेस (Cngress) के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की (Bandhu Tirki ) के बीच हुई बातचीत का वीडियो वायरल (Viral Vedio) हो रहा है। उपायुक्त ने कथित मुस्लिम बहुल क्षेत्र में बंधु तिर्की के दौरे को अनावश्यक बताया और कहा कि वे मुस्लिम वोट से ही चुनाव जीतते है। उपायुक्त के इस वक्तव्य पर बंधु तिर्की भड़क गये। उन्होंने कहां की वे आदिवासी नेता है और असम तक जाते हैं, फिर यह तो अपना राज्य ही हैं। Jharkhand news Bandhu Tirkey

मुस्लिम बहुल क्षेत्र में विधायक के दौरे को अनावश्यक बताया था

तिर्की लातेहार जिले के बालूमाथा क्षेत्र के शेरेगढ़ा में करमा पूजा दूसरे दिन करम डाली विसर्जन के दौरान सात बच्चियों के डूबने से हुई मौत के बाद मृतक परिजनों को सांत्वना देने गांव पहुंचे थे। इस दौरान विधायक तिर्की (Tirkey) ने उपायुक्त अब इमरान (Abu Imran) को फोन कर इस पंचायत क्षेत्र में डीएमएफटीपी (DMFTP) के जरिये विभिन्न विकास कार्यां को कराने का आग्रह किया था। उपायुक्त ने क्षेत्र के लिए विभिन्न विकास योजनाओं को संचालित करने का भरोसा दिलाया, साथ ही इस क्षेत्र में अनावश्यक बयान देने के मसले पर भी उन्होंने एक धार्मिक बहुल क्षेत्र का हवाला देते हुए ऐसा बयान दे दिया,जिससे वह मुश्किल में फंस गये।

Read also पंजाब नेशनल बैंक का डिप्‍टी मैनेजर गिरफ्तार

बंधु तिर्की ने इस मामले को ज्यादा तूल नहीं देने का आग्रह किया

हालांकि जब इस बयान के संबंध में उपायुक्त से बात की गयी, तो उन्होंने बताया कि उनकी ओर से विधायक से बातचीत के दौरान कोई ऐसी आपत्तिजनक बयान नहीं दिया गया, जिससे किसी की भावना आहत होती हैं। उन्होंने सिर्फ माहौल को हल्का बनाने के लिए दुःख की इस घड़ी मृतक के आश्रितों को हरसंभव सहायता और गांव के विकास का भरोसा दिलाया था।
इधर, विधायक और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने इस मामले को ज्यादा तूल नहीं देने का आग्रह करते हुए कहा कि जनसमस्याओं और लोगों की मुश्किलों के हल को लेकर वे क्षेत्र का दौरा करते है और इसे राजनीतिक रूप नहीं दिया जाना चाहिए।

रघुबर दास ने की कार्रवाई की मांग

इस पूरे प्रकरण में राजनीति भी गरमा गई है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के नेता रघुबर दास (Formar Cm Raghubar Das) ने की कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने राज्यपाल रमेश बैस को पत्र लिखकर बंधु तिर्की व उपायुक्त अबू इमरान (Abu Imran) के बीच हुई बातचीत पर एक्शन लेने की मांग की है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
CM Yogi के कार्यक्रम में घुसा रिवाॅल्वरधारी, पुलिस प्रशासन में हड़कंप, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
CM Yogi के कार्यक्रम में घुसा रिवाॅल्वरधारी, पुलिस प्रशासन में हड़कंप, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड