nayaindia Jharkhand politics congress mla झारखंड के कांग्रेस विधायक प्रभारी से नाराज
देश | झारखंड | राजरंग| नया इंडिया| Jharkhand politics congress mla झारखंड के कांग्रेस विधायक प्रभारी से नाराज

झारखंड के कांग्रेस विधायक प्रभारी से नाराज

PKs presentation

आरपीएन सिंह की जगह झारखंड के प्रभारी बने अविनाश पांडेय की ज्यादा सक्रियता कांग्रेस के  नेताओं खास कर विधायकों को पसंद नहीं आ रही है। बताया जा रहा है कि झारखंड के विधायकों ने इसकी शिकायत आलाकमान से की है। हालांकि कांग्रेस के विधायक आरपीएन सिंह से भी बहुत खुश नहीं थे लेकिन चूंकि आरपीएन उनके कामकाज में दखल नहीं देते थे इसलिए उन्होंने उनके साथ एडजस्ट कर लिया था। बताया जा रहा है कि अविनाश पांडेय लगातार पार्टी विधायकों और नेताओं की बैठक कर रहे हैं और उनके कामकाज में नुक्स निकाल रहे हैं। इससे विधायक और मंत्री नाराज हुए हैं। ध्यान रहे पिछले दिनों उन्होंने सदस्यता अभियान को लेकर बैठक की तो बताया कि किस मंत्री या विधायक के क्षेत्र में सबसे कम सदस्य हैं। Jharkhand politics congress mla

बताया जा रहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री आलमगीर आलम तो इतने नाराज हो गए हैं कि इस्तीफा देने की पेशकश कर दी। एक दूसरे वरिष्ठ मंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव अलग नाराज हैं और वे दिल्ली में हुई बैठक में शामिल भी नहीं हुए। विधायक इस बात से भी नाराज बताए जा रहे हैं कि प्रभारी ने उनको सीधे मुख्यमंत्री से बात करने से मना किया है। प्रभारी चाहते हैं कि उनके जरिए मुख्यमंत्री से संवाद हो, जबकि प्रदेश के भाजपा विधायक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ बहुत सहज महसूस कर रहे हैं। खबर है कि पार्टी के आधे से ज्यादा विधायक जेएमएम विधायक की तरह काम कर रहे हैं और अगले विधानसभा चुनाव में जेएमएम की टिकट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में वे कांग्रेस प्रभारी की सलाह क्यों मानेंगे?

Read also शरीफ से उम्मीद पालना जल्दबाजी होगी

असल में इस समय प्रदेश में कांग्रेस विधायकों पर दोहरा खतरा दिख रहा है। एक तरफ मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी कई विधायकों को साथ जोड़ रही है तो दूसरी ओर भाजपा की नजर भी कांग्रेस विधायकों पर है। कई कांग्रेसी विधायक भाजपा नेतृत्व के संपर्क में बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि अगले कुछ दिन में होने वाले राज्यसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में भगदड़ मच सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड में ‘ऑपरेशन लोटस’ की बाधाएं
झारखंड में ‘ऑपरेशन लोटस’ की बाधाएं