nayaindia MLA Prakash Veer sentenced विधायक प्रकाश वीर को छह माह की सजा
देश | झारखंड| नया इंडिया| MLA Prakash Veer sentenced विधायक प्रकाश वीर को छह माह की सजा

विधायक प्रकाश वीर को छह माह की सजा

High Court Birbhum violence

नवादा। बिहार (Bihar) में नवादा जिले के रजौली (सुरक्षित) विधान सभा क्षेत्र के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक प्रकाश वीर (MLA Prakash Veer) को आज आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) उल्लंघन मामले में छह माह का कारावास (Jail) तथा एक हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई गई। सांसद एवं विधायक (MP-MLA) की विशेष अदालत के न्यायाधीश सह अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार अविनाश (Kumar Avinash) ने सजा सुनाने के बाद अपीलीय बेल बॉड पर विधायक  वीर (MLA Veer) को मुक्त कर दिया।

सहायक अभियोजन पदाधिकारी साकेत सौरभ (Saket Saurabh) ने बताया कि वर्ष 2005 में सम्पन्न हुए विधान सभा चुनाव में प्रकाश वीर (Prakash Veer) लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के टिकट पर रजौली विधान सभा क्षेत्र से उम्मीदवार थे। चुनाव प्रचार के क्रम में 5 अक्टूबर 2005 को तत्कालीन रजौली थानाध्यक्ष शिववनारायण राम (Shiv Narayan Ram) ने पाया कि प्रकाश वीर का रजौली थाना मोड़ व गोलाई मोड़ के समीप बिजली के खम्भा एवं राष्ट्रीय उच्चपथ संख्या 31 पर सरकारी भूमि पर रहे पीपल के पेड़ पर काफी संख्या में चुनाव से सम्बंधित बैनर एवं पोस्टर लगा हुआ है। थानाध्यक्ष ने स्वयं लिखित ब्यान के आधार पर रजौली थाना कांड संख्या-111/2005 दर्ज किया था। जिसमें प्रकाश वीर को अभियुक्त बनाया गया था।

मामले में शुक्रवार को अदालत ने प्रकाश वीर को बिहार सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम 1985 की धारा 3 ( 1 ) के तहत दोषी करार देते हुए छह माह का कारावास तथा एक हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई। हालांकि, छह माह की सजा होने से उनकी विधायिकी पर कोई खतरा नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen − seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश को रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल ‘अनिल चौहान’ के रूप में मिला नया CDS
देश को रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल ‘अनिल चौहान’ के रूप में मिला नया CDS