nayaindia police station in Gumla नक्सलियों ने गुमला में नवनिर्मित थाना विस्फोट से उड़ाया
देश | झारखंड| नया इंडिया| police station in Gumla नक्सलियों ने गुमला में नवनिर्मित थाना विस्फोट से उड़ाया

नक्सलियों ने गुमला में नवनिर्मित थाना विस्फोट से उड़ाया

रांची। माओवादी नक्सलियों ने गुमला के कुरुमगढ़ थाने के नवनिर्मित भवन के एक हिस्से को विस्फोट कर उड़ा दिया है। हालांकि इस भवन में थाना अभी शिफ्ट नहीं हुआ था। घटना गुरुवार रात की है। पुलिस शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंची है।

बता दें कि नक्सलियों ने अपने शीर्ष नेता प्रशांत बोस एवं उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के खिलाफ 22 से 25 नवंबर तक चार राज्यों में बंद बुलाया था। बंद के आखिरी दिन उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है। माओवादियों ने भवन के पास एक पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें लिखा गया है कि पोलित ब्यूरो सदस्य किशन दा और नारी मुक्ति संघ की नेत्री शीला दी सहित अन्य साथियों की गिरफ्तारी के विरोध में यह प्रतिशोधात्म क कार्रवाई की गयी है। बताया गया है कि गुरुवार की देर रात 50-60 की संख्या में नक्सली यहां पहुंचे थे। इसके पहले 20 नवंबर को भी नक्सलियों द्वारा बुलाये गये बंद के दौरान बरकाकाना-लातेहार रेलखंड और टाटा-चक्रधरपुर रेलखंड में कुछ रेल पटरियां उड़ा दी गयी थीं।

पुलिस और अर्धसैनिक बलों की सतर्कता और चौकसी से नक्सलियों के चार दिनों के बंद का चाईबासा, गुमला, लोहरदगा, पलामू सहित कुछ जिलों के ग्रामीण इलाकों को छोड़ बाकी जगहों पर कोई असर नहीं दिखा। लंबी दूरी की बसें कम संख्या में चलीं। सीसीएल की मगध और आम्रपाली परियोजनाओं में कोयला उत्पादन और ट्रांसपोटिर्ंग भी प्रभावित हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published.

four + 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वाल्मीकि अभयारण्य के आसपास बाघों से इंसानों को खतरा
वाल्मीकि अभयारण्य के आसपास बाघों से इंसानों को खतरा