nayaindia Enforcement Directorate MLA Naman Bixel Kongari झारखंड: निलंबित कांग्रेस विधायक ईडी के समक्ष पेश
झारखंड

झारखंड: निलंबित कांग्रेस विधायक ईडी के समक्ष पेश

ByNI Desk,
Share

रांची। पश्चिम बंगाल में 49 लाख रुपये नकदी जब्त मामले में झारखंड के निलंबित कांग्रेस विधायक (Suspended Congress MLA) नमन बिक्सल कोंगारी (Naman Bixel Kongari) बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के समक्ष पेश हुए।

पिछले साल 30 जुलाई को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर एक वाहन को रोके जाने के बाद झारखंड के तीन विधायकों – नमन बिक्सल कोंगारी, इरफान अंसारी और राजेश कच्छप- को गिरफ्तार किया गया था और कार में लगभग 49 लाख रुपये नकद मिले थे। इसके बाद कांग्रेस ने इन्हें निलंबित कर दिया था। एक अधिकारी ने बताया कि कोंगारी सुबह करीब 11 बजे यहां एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे और उनसे पूछताछ की जा रही है।

कोंगारी ने 17 जनवरी को केंद्रीय एजेंसी द्वारा मांगे गए दस्तावेजों की व्यवस्था नहीं होने का हवाला देते हुए ईडी के सामने पेश होने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा था। कोंगारी ने यहां ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले संवाददाताओं से कहा कि ईडी ने बैंक विवरण सहित कुछ दस्तावेज मांगे थे। मैं जांच अधिकारियों के साथ सहयोग करूंगा।

प्रवर्तन निदेशालय ने नकद जब्ती मामले की जांच के संबंध में कांग्रेस के दो अन्य निलंबित विधायकों इरफान अंसारी और राजेश कच्छप से क्रमशः सोमवार और मंगलवार को 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें