nayaindia Ranchi Chaibasa Gumla fire death रांचीः बस में आग से चालक और खलासी की मौत
kishori-yojna
देश | झारखंड| नया इंडिया| Ranchi Chaibasa Gumla fire death रांचीः बस में आग से चालक और खलासी की मौत

रांचीः बस में आग से चालक और खलासी की मौत

रांची। रांची (Ranchi) में एक बस (bus) में आग (fire) लगने से दो लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना राज्य के सबसे व्यस्त बस टर्मिनल में से एक लोअर बाजार थाना क्षेत्र के खादगढ़ा में आधी रात के करीब घटी।

पुलिस ने कहा कि वे आग के कारणों की जांच कर रहे हैं, लेकिन प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि आग बस के अंदर मोमबत्तियां जलाने के कारण लगी। मृतकों की पहचान बस चालक (bus drive) मदन महतो (50) और खलासी 25 वर्षीय इब्राहिम के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि महतो गुमला जिले का, जबकि इब्राहिम पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा का रहने वाला था। खादगढ़ा के थाना चौकी प्रभारी विकास आर्यन ने बताया, घटना आधी रात के आसपास घटी जब बस चालक और खलासी बस में सो रहे थे। प्रतीत होता है कि उन्होंने दिवाली के लिए बस के डैशबोर्ड पर मोमबत्तियां जलाई थीं। आशंका है कि वे शराब के नशे में रहे होंगे जिसके कारण उन्हें शुरू में आग की तपिश महसूस नहीं हो सकी हो। उन्होंने बताया कि जब तक दमकल को सूचना मिली, तब तक बस जलकर खाक हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड पर बस में आग लगने से चालक और खलासी की मृत्यु अत्यंत पीड़ादायक है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी में सहनशक्ति शक्ति दे। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 10 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फिर सत्र से पहले चीन का मसला
फिर सत्र से पहले चीन का मसला