nayaindia Jharkhand Khunti fire Amritpur Susana Kachchh Pushpa Kachhchh झारखंडः आग से वृद्धि मां सहित मूक बधिर बेटी की मौत
झारखंड

झारखंडः आग से वृद्धि मां सहित मूक बधिर बेटी की मौत

ByNI Desk,
Share
File Photo

रांची। झारखंड के खूंटी (Khunti) में मंगलवार तड़के एक घर में आग (fire) लगने से मां और बेटी की जलकर मौत हो गई। हादसा खूंटी (Khunti) जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित अमृतपुर (Amritpur) मुहल्ले का है।

एसएस कल्याण छात्रावास (SS Kalyan Hostel) के सामने एक कच्चे मकान से सुबह अचानक आग की तेज लपटें उठने लगीं। आस-पड़ोस के लोग कुछ मदद कर पाते, इसके पहले पूरा मकान आग में स्वाहा हो गया। जिस वक्त घर में आग लगी, वहां तीन लोग थे। इनमें से एक सलोमी कच्छप किसी तरह बाहर निकलने में कामयाब रहीं, जबकि 75 वर्षीय सुसाना कच्छप (Susana Kachchh) और उनकी 35 वर्षीया बेटी पुष्पा कच्छप (Pushpa Kachhchh) घर में ही फंस गईं और उन्होंने दम तोड़ दिया। इनमें पुष्पा कच्छप मूक बधिर थीं। घर में सभी लोग सोए हुए थे, उसी वक्त शॉट सर्किट से घर में आग लग गई।

बाद में सूचना पाकर फायर ब्रिगेड (fire brigade) की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर रख हो चुका था। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

बता दें कि बीते दस दिनों के अंदर झारखंड में आग लगने की अलग-अलग घटनाओं में 23 लोगों की मौत हो चुकी है। 27 जनवरी की रात धनबाद के हाजरा हॉस्पिटल में आग लगने से दो डॉक्टरों सहित पांच लोग मारे गए थे। इसके बाद 31 जनवरी की रात धनबाद के ही आशीर्वाद अपार्टमेंट में लगी आग में एक साथ 14 लोगों की मौत हुई थी। इसी दिन हजारीबाग जिले के बरकट्ठा में पुआल की ढेर में लगी आग की चपेट में आकर दो बच्चों की जान चली गई थी।  (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें