nayaindia Jharkhand Palamu Tiger Reserve leopard झारखंड में तेंदुए के हमले में दो वनकर्मी घायल
देश | झारखंड| नया इंडिया| Jharkhand Palamu Tiger Reserve leopard झारखंड में तेंदुए के हमले में दो वनकर्मी घायल

झारखंड में तेंदुए के हमले में दो वनकर्मी घायल

रांची। झारखंड (Jharkhand) के पलामू बाघ अभयारण्य (PTR) में तेंदुए (leopard) के हमले में दो वनकर्मी घायल हो गए जबकि एक अन्य वनकर्मी उससे बच कर भागते समय चोटिल हो गया।

अधिकारियों ने सोमवार को बताया यह घटना तेंदुए के रविवार को पीटीआर के बारेसांड में ‘सांबर सॉफ्ट रिलीज सेंटर’ में घुसने के बाद हुई। अधिकारियों ने बताया कि तेंदुए ने एक हिरण पर भी हमला कर दिया और उसे मारकर अपना निवाला बना लिया। उन्होंने बताया कि इस हिरण को हाल में बचाए जाने के बाद ‘सांबर सॉफ्ट रिलीज सेंटर’ में रखा गया था। उन्होंने बताया कि तेंदुए को सोमवार सुबह तक केंद्र से बाहर नहीं निकाला जा सका और उसे बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं।

पीटीआर के उपनिदेशक (दक्षिण मंडल) मुकेश कुमार ने बताया कि ‘फोरेस्ट ट्रैकर’ के रूप में कार्यरत दो कर्मियों सूर्यनाथ यादव और अखिलेश यादव तेंदुए के हमले में घायल हो गए और एक अन्य व्यक्ति तेंदुए से बचकर भागते समय घायल हो गया। अस्पताल के चिकित्सक डॉ. जयप्रकाश साहू ने कहा कि तेंदुए ने अखिलेश यादव के हाथ और जांघ में काट लिया था वहीं सूर्यनाथ यादव के हाथ पर तेंदुए ने काट लिया। उन्हें 10 टांके लगाने पड़े और उन्हें रेबीज रोधी टीके भी लगाए गए हैं। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल क्यों करे मोदी की नकल?
राहुल क्यों करे मोदी की नकल?