nayaindia Dhanbad sanitary pad girl student सैनिटरी पैड के लिए छात्रा को झेलनी पड़ी परेशानी
देश | झारखंड| नया इंडिया| Dhanbad sanitary pad girl student सैनिटरी पैड के लिए छात्रा को झेलनी पड़ी परेशानी

सैनिटरी पैड के लिए छात्रा को झेलनी पड़ी परेशानी

धनबाद। झारखंड के धनबाद (Dhanbad) स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल में सैनिटरी पैड के लिए एक छात्रा को अमानवीय परेशानी झेलनी पड़ी। इस मामले पर शिक्षा विभाग ने जांच बिठाई है। धनबाद के जिला शिक्षा पदाधिकारी (District Education Officer) ने कहा है कि जांच रिपोर्ट मिलते ही इस मामले में उचित कार्रवाई की जायेगी। घटना बीते 16 सितंबर की है।

धनबाद पब्लिक स्कूल (Dhanbad Public School) में 9वीं कक्षा में पढ़नेवाली एक छात्रा ने क्लास के दौरान पीरियड आने पर क्लास टीचर से सहायता मांगी। उसके पास सैनिटरी पैड नहीं था। क्लास टीचर ने उसे स्कूल के ऑफिस कक्ष में जाकर पैड लेने को कहा। छात्रा का कहना है कि उसने जब ऑफिस में जाकर वहां मौजूद शिक्षिका से सैनिटरी पैड मांगा तो उन्होंने कहा कि इसके लिए पहले 10 रुपये जमा करने होंगे।

इसपर छात्रा ने टीचर से आग्रह किया कि उसे पहले पैड दे दिया जाये ताकि वह वॉशरूम जाकर सहज हो सके। इसके बाद वह क्लास में अपने स्कूल बैग से पैसे लाकर जमा कर देगी। आखिरकार छात्रा वापस दूसरे तल पर स्थित क्लास में पहुंची और जब उसने वहां से वापस आकर 10 रुपये लाकर दिये तो उसे सैनिटरी पैड दिया गया।

स्कूल प्रबंधन ने माना है कि छात्रा से 10 रुपए लेने के बाद ही पैड उपलब्ध कराया गया और इसमें चार मिनट की देर हुई। प्रबंधन ने इसे लेकर संबंधित टीचर को शो-कॉज भी किया है, जिसपर उन्होंने कहा है कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सोनिया, राहुल के बिना होगी बैठक!
सोनिया, राहुल के बिना होगी बैठक!