nayaindia Hazaribagh woman rape Petrol fire झारखंड में रेप का विरोध करने पर महिला आग के हवाले
झारखंड

झारखंड में रेप का विरोध करने पर महिला आग के हवाले

Share

रांची। झारखंड में एक बार फिर पेट्रोल कांड दोहराया गया है। हजारीबाग (Hazaribagh) जिले के चरही थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने एक महिला (woman) के घर में घुसकर रेप (rape) की कोशिश की और विरोध करने पर उसपर पेट्रोल (Petrol) उड़ेलकर आग (fire) लगा दी। बुरी तरह झुलसी महिला को रांची के रिम्स में दाखिल कराया गया है।

महिला के बयान पर जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, वे सभी उसके सगे-संबंधी और परिचित बताए जाते हैं। हजारीबाग के एसपी मनोज रतन चोथे ने कहा है कि महिला का फर्द बयान दर्ज करने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। वे जल्द ही पकड़े जाएंगे।

पीड़िता के मुताबिक वह अपने घर पर एक छोटी सी दुकान चलाती है। शनिवार की शाम को वह अपनी दुकान पर बैठी थी तो आरोपी टॉफी खरीदने पहुंचे। उन्होंने उससे सौ रुपए उधार मांगे। मना करने पर वे लोग बहस करने लगे। इसके बाद वे लोग घर के पिछले दरवाजे से घुस गए और उसे एक कमरे में खींचकर रेप का प्रयास करने लगे। उसने विरोध किया तो उसपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।

महिला का शोर सुनकर पड़ोस के लोग पहुंचे। तब तक आरोपी भाग गए थे। महिला को गंभीर हाल में हजारीबाग स्थित शेख मेडिकल भिखारी कॉलेज ले जाया गया, लेकिन गंभीर हालत देखते हुए उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। महिला के फर्द बयान जिन आरोपियों के नाम बताए हैं, उनमें ललित, गौरव एवं हरजीत शामिल हैं।

बता दें कि झारखंड के दुमका में कुछ महीने पहले पेट्रोल आग लगाए जाने की तीन वारदात हुई थी। 23 अगस्त को अंकिता नामक एक छात्रा पर उसी के मुहल्ले में रहने वाले शाहरुख एवं एक अन्य युवक ने एकतरफा प्रेम में पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। बाद में उसने दम तोड़ दिया था। इस घटना की गूंज पूरे देश में हुई थी। अक्टूबर महीने में इसी जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी गांव में भी एक अन्य युवती पर उसके प्रेमी ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। इसी तरह दुमका के खड़कसोल गांव में एक महिला को उसके पति ने ही पेट्रोल डालकर जला दिया था।  (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें