nayaindia Maoists Attack on Road Construction Site Chatra चतरा में रोड कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का हमला
kishori-yojna
देश | झारखंड| नया इंडिया| Maoists Attack on Road Construction Site Chatra चतरा में रोड कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का हमला

चतरा में रोड कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का हमला

रांची। चतरा जिला (Chatra District) के अंतर्गत सदर और लावालौंग थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित करमाही में माओवादी (न) नक्सलियों ने रोड कंस्ट्रक्श साइट (Road Construction Site) पर हमला (Asault) कर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने सोमवार देर रात सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी (JCB) और एक ट्रैक्टर (Tractor) को आग के हवाले कर दिया। बताया गया है कि नक्सलियों का हथियारबंद दस्ता साइट (Armed Squad Site) पर पहुंचा और कन्स्ट्रक्शन साइट (Construction Site) पर मौजूद लोगों को धमकाया। इसके बाद उन्होंने गाड़ियों में आग लगा दी।

चतरा में लुटु से तिलैया तक साढ़े पांच करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कराया जा रहा है। इसका ठेका वर्णवाल कंस्ट्रक्शन (Varnwal Construction) को मिला है। माना जा रहा है कि कन्स्ट्रक्शन कंपनी से लेवी (Extortion) की मांग को लकर यह घटना अंजाम दी गई है। पुलिस ने सोमवार को घटनास्थल का जायजा लिया है। इसके पहले बीते छह दिसंबर को भी भाकपा माओवादी (CPI Maoist) नक्सलियों ने चतरा जिले के कुंदा थाना क्षेत्र के पिंजनी-गारो (Pinjni-Garo) में सड़क निर्माण स्थल पर धावा बोलकर दो जेसीबी वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान माओवादियों ने जेसीबी चालक की पिटाई भी की थी। इस सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के तहत लगभग 4 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + sixteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जिंस कीमतें अधिक होने से बढ़ सकता है चालू खाते का घाटा
जिंस कीमतें अधिक होने से बढ़ सकता है चालू खाते का घाटा