nayaindia Fastest Network JIO : JIO की बादशाहत बरकरार, Trai ने जारी किए आंकड़ें...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Fastest Network JIO : JIO की बादशाहत बरकरार, Trai ने जारी किए आंकड़ें...

JIO की बादशाहत बरकरार, TRAI ने जारी किए आंकड़ें…

Fastest Network JIO :
Image Source : Trade Brain

नई दिल्ली. Fastest Network JIO : देश में काफी समय से सबसे अच्छे नेटवर्क को लेकर बहस चल रही है. विज्ञापनों के माध्यम से कंपन्नियां खुद सबसे फास्ट नेटवर्क दिखाने में कोई कमी नहीं छोड़ती है. हालांकि अब इस रेस में ज्यादा कंपन्नियां नहीं रह गई हैं. ऐसे में देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के लिए एक अच्छी खबर आई है. एक बार फिर जियो ने 4जी डाउनलोड स्पीड में अपनी बादशाहत बरकरार रखी है, टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ट्राई द्वारा जारी मार्च माह के आंकड़ों के अनुसार जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 21.1 MBPS मापी गई. फरवरी माह के मुकाबले इसमें 0.5 MBPS का उछाल देखने को मिला.

BSNL की भी बढ़ी स्पीड…

Fastest Network JIO : जियो के अलावा सिर्फ सरकारी कंपनी बीएसएनएल की स्पीड बढ़ी है. फरवरी में 4.8 MBPS के मुकाबले मार्च में उसकी 4जी डाउनलोड स्पीड 6.1 एमबीपीएस नापी गई. वहीं टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनियों, एयरटेल और VI (वोडाफोन-आइडिया) की 4जी स्पीड मार्च में घट गई है. सबसे ज्यादा नुकसान एयरटेल को उठाना पड़ा पिछले माह के मुकाबले मार्च में उसकी 4जी डाउनलोड स्पीड 1.3 एमबीपीएस घट गई. वहीं स्पीड के मामले में VI को भी 0.5 एमबीपीएस का घाटा उठाना पड़ा. एयरटेल की स्पीड 13.7 MBPS तो VI इंडिया की 17.9 MBPS रही.

Must Read : धमाकों से गूंजी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल, स्कूल और ट्रेनिंग सेंटर में धमाके, 8 बच्चों की मौत, कई घायल

एयरटेल को तीसरे नंबर पर पहुंचा

Fastest Network JIO : रिलायंस जियो ने औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में एयरटेल और VI को एक बार फिर मात दी है. मार्च माह में जियो की 4जी डाउनलोड स्पीड एयरटेल से 7.4 MBPS तो VI इंडिया से 3.2 एमबीपीएस अधिक रही. रिलायंस जियो पिछले कई वर्षों से लगातार औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में नंबर वन की पोजीशन पर काबिज है. वीआई इंडिया दूसरे नंबर पर कायम है और भारती एयरटेल को उसने तीसरे नंबर पर ढकेल दिया है. डाउनलोड की तरह औसत 4जी अपलोड स्पीड में भी भारती एयरटेल तीसरे नंबर पर है.यहां बता दें कि TRAI द्वारा औसत गति की गणना माईस्पीड एप्लिकेशन की सहायता से एकत्र रियल टाइम आंकड़ों के आधार पर की जाती है.

Must Read : एयर इंडिया के कर्मचारियों को मिलने जा रही ये नई सुविधा, परिवार समेत उठा सकेंगे लाभ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − fifteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जोशीमठ प्रभावितों के पुनर्वास कार्य में तेजी
जोशीमठ प्रभावितों के पुनर्वास कार्य में तेजी