nayaindia justice indu appoint : सुरक्षा चूक की जांच का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त
देश| नया इंडिया| justice indu appoint : सुरक्षा चूक की जांच का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस (सेवानिवृत्त) इंदु मल्होत्रा ​​को पीएम मोदी की सुरक्षा चूक की जांच का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त

justice indu appoint

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार 12 जनवरी, 2022 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की 5 जनवरी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा चूक की जांच के लिए एक सेवानिवृत्त शीर्ष अदालत के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा ​​की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया। एससी द्वारा गठित पैनल में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) इंदु मल्होत्रा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के महानिदेशक, पंजाब के सुरक्षा महानिदेशक और पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल इसके सदस्य होंगे। ( justice indu appoint )

also read: स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस पर निशाना, पूछा- पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंधमारी से पार्टी को फायदा कौन चाहता है?

 सीधे पदोन्नत होने वाली पहली महिला वकील 

शीर्ष अदालत ने एक स्वतंत्र समिति का गठन करते हुए कहा कि पैनल सुरक्षा उल्लंघन के कारणों, इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों और भविष्य में वीवीआईपी के ऐसे सुरक्षा उल्लंघनों को रोकने के लिए किए जाने वाले उपायों की जांच करेगा। 2018 में, इंदु मल्होत्रा ​​को आधिकारिक तौर पर भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था। उनकी नियुक्ति ऐतिहासिक थी क्योंकि वह बार से सीधे पदोन्नत होने वाली पहली महिला वकील थीं।

पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक ( justice indu appoint )

इससे पहले इस साल 5 जनवरी को, पंजाब में सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी के कारण फिरोजपुर जाते समय 15-20 मिनट के लिए एक फ्लाईओवर पर फंस गए थे, इस घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक घटना के रूप में वर्णित किया। उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक देखी गई। जब यह घटना हुई तब प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जा रहे थे। पंजाब में पीएम की यात्रा में एक बड़ी सुरक्षा चूक के बाद, उनके काफिले ने बठिंडा हवाई अड्डे पर वापस जाने का फैसला किया। ( justice indu appoint )

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उत्तराखंड कांग्रेस कार्यकारिणी की घोषणा जल्द
उत्तराखंड कांग्रेस कार्यकारिणी की घोषणा जल्द