nayaindia Kamal Nath Resigns: कमलनाथ ने दिया इस्तीफा, डॉ.गोविंद सिंह होंगे नेता प्रतिपक्ष
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Kamal Nath Resigns: कमलनाथ ने दिया इस्तीफा, डॉ.गोविंद सिंह होंगे नेता प्रतिपक्ष

मध्य प्रदेश कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, कमलनाथ ने दिया इस्तीफा, अब डॉ.गोविंद सिंह होंगे नेता प्रतिपक्ष

भोपाल | Kamal Nath Resigns: राजस्थान में चल रही बड़ी हलचल के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस से भी बड़े बदलाव की खबर सामने आई है। यहां कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आज गुरुवार को मध्यप्रदेश की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। बता दें कि, काफी समय से कमलनाथ के पास मध्य प्रदेश अध्यक्ष और सीएलपी दोनों ही पदों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी थी। हालांकि कमलनाथ मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें:- सचिन पायलट की दो टूक- पंजाब की तरह राजस्थान में भी लग सकता है कांग्रेस को झटका: सूत्र

डॉ.गोविंद सिंह होंगे नेता प्रतिपक्ष
कमलनाथ के इस्तीफा देने के बाद अब उनकी जगह डॉ. गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh) को नेता प्रतिपक्ष बनाया जाएगा। गोविंद सिंह मध्य प्रदेश के लहार निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक हैं।

ये भी पढ़ें:- चुनावी वादों को धरातल पर ला रही पंजाब सरकार, अब महिलाओं को मिलेंगे हर महीने 1 हजार रुपए

कमलनाथ के कार्यों की प्रशंसा
Kamal Nath Resigns:  कमलनाथ के इस्तीफे को स्वीकार करते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के नाम से एक पत्र जारी किया गया जिसमें कमलनाथ के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा गया कि, कमलनाथ द्वारा पार्टी को दिए गए उनके योगदानों की प्रशंसा और सराहना करती है।

ये भी पढ़ें:- सीएम योगी का बड़ा फैसला, अब मंत्रियों को महंगा तोहफा मिलने पर सरकारी खजाने में होगा जमा

डेढ़ साल से ज्यादा समय तक बने रहे नेता प्रतिपक्ष
आपको बता दें कि, कांग्रेस नेता कमलनाथ राज्य के मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर बने हुए थे। भाजपा के सत्ता में आने के बाद कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी को भी बखूबी संभाला। डेढ़ साल से ज्यादा समय तक नेता प्रतिपक्ष पर आसीन रहने के बाद कमलनाथ ने अब पद से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें:- चाचा-भतीजा वॉर! चाचा शिवपाल बोले- भतीजे अखिलेश नादान! अगर भाजपा में भेजना है तो निकाल दे मुझे

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शिवसेना के बागियों को नोटिस भेजा
शिवसेना के बागियों को नोटिस भेजा