ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली

अमेरिकी मदद के लिए Kamala Harris को PM Modi ने कहा, शुक्रिया! भारत कमला हैरिस के स्वागत को उत्सुक हैं

नई दिल्ली l कोरोना से भारत की लड़ाई में अमेरिका हिन्दुस्तान के साथ खड़ा है और हो भी क्यों न, जब पहली लहर में अमेरिका कोरोना से जंग लड़ रहा था तब भारत ने उसका पूरा साथ दिया था. इसी को ध्यान में रखकर अमेरिका भारत की हर संभव मदद करने को तैयार है. गुरूवार को अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने भारत को आश्वस्त किया है कि देश को 2.5 करोड़ टीके (टंबबपदंजपवद प्द प्दकपं) की खेप भेजी जाएगी. अमेरिकी दूतावास की ओर से इस बारे में बयान जारी किया गया है. अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने गुरुवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से कोविड-19 टीकों की वैश्विक आपूर्ति योजना को लेकर फोन पर चर्चा की. इस पर भारत सरकार ने भी वैक्सीन (COVID Vaccine) पर अमेरिकी मदद के लिए शुक्रिया कहा है. साथ ही कहा कि भारत उनके स्वागत को तैयार है.

 

ये भी पढ़ें:- Vaccine लगवाओं और मुफ्त में बिरयानी के साथ ढेरों Gifts पाओं…. यहां टीका लगवाने पर मिल रहे रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन और स्कूटर

भारत के अलावा इन टीकों की आपूर्ति विश्व के अन्य देशों में इस महीने के अंत तक कर दी जाएगी. Kamala Harris ने कहा कि अमेरिका 2.5 करोड़ टीके पहली खेप के रूप में भेजना आरंभ करेगा. यह आपूर्ति जून महीने के अंत तक कम से कम आठ करोड़ टीके विभिन्न देशों को भेजने की योजना के तहत की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में मौतों के आंकड़ों में तेजी से गिरावट, लेकिन 24 घंटे में Jaipur में फिर बढ़े नए Corona संक्रमित

भारत में कमला हैरिस के स्वागत को उत्सुक
अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से चर्चा के बाद PM Modi ने ट्वीट कर कहा कि, कुछ देर पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मैंने बात की. वैश्विक स्तर पर टीका साझा करने के लिए अमेरिकी रणनीति के तहत भारत को टीके की आपूर्ति को लेकर दिए गए आश्वासन की मैं सराहना करता हूं.’ इस दौरान प्रधानमंत्री ने अमेरिका सरकार, कारोबारियों और प्रवासी भारतीयों से मिले सहयोग और एकजुटता के लिए कमला हैरिस का शुक्रिया अदा किया.

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, इस बातचीत के दौरान वैश्विक स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार के बाद वह भारत में कमला हैरिस के स्वागत को उत्सुक हैं.

Latest News

PM Modi Meeting On Kashmir : पीएम के बैठक में आमंत्रण नहीं मिलने से नाराज हैं कश्मीरी पंडितों के संगठन, जताया असंतोष
नई दिल्ली |  PM Modi Meeting On Kashmir : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कश्मीर के नेताओं से मुलाकात कर रहे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मनोरंजन | बॉलीवुड

Bollywood को कई सुपरहिट फिल्में देने वाली ‘Shilpa Shetty’ ने ठुकरा दिया था 10 करोड़ का ऑफर, क्योंकि…

Shilpa Shetty Fitness

नई दिल्ली | Shilpa Shetty Fitness: बाॅलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) भले ही 46 साल की हो गई हो, लेकिन उनका फिगर और लुक आज भी लोगों को उनका कायल बना देता है। शिल्पा को देखकर ऐसा लगता है जैसे उन्होंने अपनी उम्र को कभी बढ़ने ही नहीं दिया हो। आपको बता दें कि शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं। अपनी बाॅडी को फिट रखने के लिए शिल्पा योग पर विशेष ध्यान देती हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘Filhall 2’ Song का फर्स्ट लुक रिलीज, फिर से लोगों के दिलों में उतरेंगे अक्षय और नूपुर

इसलिए ठुकरा दिया था 10 करोड़ का ऑफर

अपनी इसी फिटनेस के चलते शिल्पा शेट्टी को एक विज्ञापन के लिए पूरे 10 करोड़ का ऑफर मिल चुका है जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। 2019 में एक नामी ब्रांड ने शिल्पा को स्लिमिंग पिल्स (Slimming Pills) का ऐड करने का ऑफर दिया था और इस ऐड के लिए शिल्पा को पूरे 10 करोड़ की रकम की पेशकश की गई थी, लेकिन शिल्पा शेट्टी ने इसे ठुकरा दिया।

शिल्पा ने ये ऑफर इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि शिल्पा को इस तरह की पिल्स से फिटनेस पाने का तरीका बिलकुल भी पसंद नहीं आया था। इस संबंध में शिल्पा ने एक बयान जारी कर कहा था कि, स्लिमिंग पिल्स इंस्टेंट रजिल्ट की बात करती हैं और इस तरह की चीजें रोजमर्रा के जीवन में फिटनेस के अनुशासन और महत्व को कम करती हैं।

ये भी पढ़ें:- Ankita Lokhande कार से उतरते समय कर गई भूल, ट्रोलर्स का होना पड़ा शिकार

बाॅलीवुड को दी कई सुपरहिट फिल्में

बाॅलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी हैं। फिल्मों में Shilpa Shetty और Akshay Kumar की जोड़ी को काफी पसंद किया गया। अब शिल्पा राजकुंद्रा की पत्नी और बेटे की मां हैं। रील लाइफ के साथ ही षिल्पा ने रियल लाइफ भी काफी अच्छे से हैंडल की है। शिल्पा शेट्टी इन दिनों डांस रिएलिटी शो सुपर डांसर 4 में जज की भूमिका निभा रही हैं।

Latest News

aaPM Modi Meeting On Kashmir : पीएम के बैठक में आमंत्रण नहीं मिलने से नाराज हैं कश्मीरी पंडितों के संगठन, जताया असंतोष
नई दिल्ली |  PM Modi Meeting On Kashmir : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कश्मीर के नेताओं से मुलाकात कर रहे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *