nayaindia Kanhaiyalal Murder Case : मामले की जांच के लिए अजमेर पहुंची NIA...
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Kanhaiyalal Murder Case : मामले की जांच के लिए अजमेर पहुंची NIA...

Kanhaiyalal Murder Case : मामले की जांच के लिए अजमेर पहुंची NIA, अजमेर दरगाह का खंगाला सीसीटीवी फुटेज…

Kanhaiyalal Murder Case
Image Source : Social Media

अजमेर | Kanhaiyalal Murder Case : राजस्थान में उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच करते हुए आज जांच एजेंसी NIA आज अजमेर पहुंची. बताया गया है कि अजमेर में NIA को हत्यारों के संपर्क के मामले में गौहर चिश्ती नामक युवक की तलाश है और इसलिए NIA टीम ने अजमेर दरगाह थाना पहुंचकर वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. NIA ने दरगाह थाने के नियंत्रण कक्ष से पिछले दो तीन महीने के सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में लिए है. जांच एजेंसी को इस बात की उम्मीद है कि दरगाह के वीडियो में आरोपी गौहर चिश्ती से भी जुड़ी कोई ना कोई सुराख मिलेगाा.

प्रदर्षण के दौरान लगाए थे भड़काऊ नारे

Kanhaiyalal Murder Case : बता दें कि गौहर चिश्ती पर अजमेर में गत 17 जून को दरगाह के निजाम गेट के बाहर भड़काऊ नारे लगाने का आरोप है. ये बात तब कि है जब नुपूर शर्मा मामले में एक शांति मार्च निकाला गया था. उस समय जुम्मे की नमाज के बाद मुस्लिम बिरादरी की ओर से मार्च निकाला गया था जहां कुछ युवक निजाम गेट के बाहर खड़े होकर भड़काऊ भाषण दे रहे थे. हालांकि बाद में स्थानीय लोगोों ने उनका ये भाषण और नारे बंद करवा दिये था.

इसे भी पढें- स्कूलों में पत्रकारों के प्रवेश पर प्रतिबंध पर बढ़ी राजनीति, ओडिशा सरकार ने लिया है फैसला…

6 दिनों तक बंद रहा था इंटरनेट

Kanhaiyalal Murder Case : बता दें कि कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर देश भर में काफी रोष था. सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक लोग इस हत्या का विरोध करते नजर आ रहे थे. इधर, प्रदेश सरकार ने ऐतियात के तौर पर 6 दिनों तक पूरे राज्य में इंटरनेट की सेवा रोक दी थी. इस हत्या के बाद से जमकर राजनीति भी हुई थी. हालांकि राजस्थान पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद इस मामले के आरोपियों के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए पाए गए और मामले की जांच का जिम्मा NIA को सौंप दिया गया.

इसे भी पढें- संसदीय समिति में कांग्रेस ने किया अग्निपथ का विरोध, कहा- प्रधानमंत्री वापस लें ये फैसला…

Leave a comment

Your email address will not be published.

nine − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महिलाओं में खून की कमी, कैसे दूर हो?
महिलाओं में खून की कमी, कैसे दूर हो?