22nd anniversary of Kargil Vijay Diwas इजाजत मिलनी चाहिए थी कि...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| 22nd anniversary of Kargil Vijay Diwas इजाजत मिलनी चाहिए थी कि...

कारगिल विजय दिवस पर आया तत्कालीन सेना प्रमुख का बयान कहा- जवानों को इजाजत मिलनी चाहिए थी कि…

22nd anniversary of Kargil Vijay Diwas :

नई दिल्ली | 22nd anniversary of Kargil Vijay Diwas : आज देश भर में कारगिल विजय दिवस की 22 वीं सालगिरह मनाई जा रही है. देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री , रक्षा मंत्री के साथ में कई बड़े नेताओं ने इस मौके पर देश की सेना और लोगों को शुभकामनाएं दी है.  इस मौके पर तत्कालीन सेना प्रमुख वीपी मलिक का एक बयान तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. पाकिस्तान की सेना को धूल चटाने वाले सेना प्रमुख का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं किया हमारे लिए शौर्य का दिन है. लेकिन वीपी मलिक की एक शिकायत भी है. उनका कहना है कि जब हमने पाकिस्तान की सेना को खदेड़ दिया था और जीत हासिल की थी तब हमें पाकिस्तान की जमीन पर कब्जा करने की इजाजत देनी चाहिए थी.

22nd anniversary of Kargil Vijay Diwas :

जवान चाहते थे पाकिस्तान हिस्सों पर कब्जा करना

22nd anniversary of Kargil Vijay Diwas : वीपी मलिक ने कहां की जंग जीतने के बाद जो कुछ हुआ वो हैरान करने वाला हमला था. उन्होंने बताया कि कारगिल के युद्ध के दौरान हमें शुरुआती कई झटके लगे थे उसके बाद भी हमारे जवानों का हौसला कम नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि जवानों ने जब कड़ी मेहनत करते हुए अपनी जान की बाजी लगाकर लिए जंग जीता तो वे पाकिस्तान की जमीन पर कब्जा करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि कारगिल विजय को लेकर हमारे जवान आश्वस्त हुए तो उन्होंने एलओसी के पार पाकिस्तान की जमीन पर कब्जा करने की इजाजत मांगी थी. लेकिन उस समय भारत सरकार की ओर से हमें इसकी इजाजत नहीं दी गई.

इसे भी पढ़ें – पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर Navjot Singh Sidhu को पाकिस्तान से मिली बधाई

 

अटल बिहारी वाजपेई को लगा था झटका

वीपी मलिक बताते हैं कि प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद अटल बिहारी वाजपेई ने नवाज शरीफ की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया था. लेकिन उन्हें भी यह जानकर काफी आश्चर्य हुआ कि कारगिल में घुसपैठ करने वाले कोई आम घुसपैठिए आतंकवादी नहीं बल्कि पाकिस्तानी सेना के जवान थे तो उनके भी आश्चर्य की सीमा नहीं रही. मालिक का कहना है कि उस समय अटल बिहारी वाजपेई को भी बहुत बड़ा झटका लगा था. इस बाबत उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बात कर कहा था कि आपने हमारी पीठ में छुरा घोंपा है.

इसे भी पढ़ें- कपिल शर्मा ने नया टीजर ज़ारी कर बताया ऑनएयर होने का समय, साथ ही लाइव ऑडियंस के लिए रखी ये शर्त

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आस्ट्रेलियन ओपन : सेरेना, वीनस और ओसाका दूसरे दौर में
आस्ट्रेलियन ओपन : सेरेना, वीनस और ओसाका दूसरे दौर में