Naya India

जेल से रिहा हुए केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन, बाहर आते ही कही ये बात

Siddique Kappan

Image Credit - The News Minute

नई दिल्ली | Siddique Kappan Released Jail: केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को 28 महीने बाद गुरुवार को जेल से रिहा कर दिया गया है। बता दें कि सिद्दीकी कप्पन को अक्टूबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था। वे हाथरस कथित सामूहिक बलात्कार और अनुसूचित जाति की 20 साल की लड़की की मौत की रिपोर्टिंग करने के लिए जा रहे थे।

Siddique Kappan Released Jail: उत्तर प्रदेश पुलिस ने सिद्दीकी कप्पन को लेकर आरोप लगाया था कि वो वहां पर अशांति फैलाने के लिए जा रहे थे। जिसके तहत पुलिस ने सिद्दीकी कप्पन पर देशद्रोह और कड़े आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत आरोप लगाया था। इसके बाद फरवरी 2022 में प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ जांच करते हुए प्रतिबंधित पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया से धन प्राप्त करने का आरोप लगाते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इसी के साथ पुलिस ने दावा किया कि सिद्दीकी कप्पन और उसके साथ गिरफ्तार किए गए अन्य लोग प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उसकी छात्र शाखा कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्य हैं।

सिद्दीकी कप्पन ने बुधवार को जमानत के लिए अदालत में बंध पत्र पेश किया था जिसके बाद उनकी रिहाई हुई है। लखनऊ की विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत में एक-एक लाख रुपये के दो बंध पत्र दाखिल किए गए थे।

जेल से बाहर आने के बाद क्या बोले सिद्दीकी?
Siddique Kappan Released Jail: जेल से बाहर निकलने के बाद खुशी जताते हुए सिद्दीकी ने कहा कि, मैं काफी संघर्ष के बाद 28 महीने बाद जेल से बाहर आया हूं। मुझे मीडिया का बहुत समर्थन मिला है। कप्पन ने कहा कि हाथरस केवल ’रिपोर्टिंग’ करने गए थे और मेरे पास केवल एक लैपटॉप और मोबाइल था। इसके अलावा मेरें पास ’दो पेन और एक नोटपैड’ भी था। इसी के साथ उन्होंने कहा कि, उनके साथ जो भी लोग थे वे छात्र थे।

Exit mobile version