Country's first transgender RJ : 'पहली ट्रांसजेंडर RJ' का शव घर से बरामद...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Country's first transgender RJ : 'पहली ट्रांसजेंडर RJ' का शव घर से बरामद...

देश की ‘पहली ट्रांसजेंडर RJ’ का शव घर से बरामद, विधानसभा चुनाव में पर्चा भरने वाली भी पहली…

Country's first transgender RJ :

कोच्चि । Country’s first transgender RJ :  रेडियो जॉकी(RJ) के रूप में काम कर अपनी पहचान बनाने वाली ट्रांसजेंडर अनन्या कुमारी एलेक्स अपने घर पर मृत अवस्था में पाई गई है. अनन्या का शव उनके कोच्चि स्थित फ्लैट में लटका मिला. पहली दृष्टि में ये आत्महत्या का मामला लग रहा है. हालांकि पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि घर से कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है. शव को उतार कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस आधिकारिक तौर पर इस विषय में कोई भी जानकारी देने से फिलहाल बच रही है. बता दें कि अनन्या ने पिछले दिनों सोशल मीडिया में कई ऐसे पोस्ट डाल थे. जिससे पता चलता है की उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था. इसके कारण वो परेशान थीं.

Country's first transgender RJ :

2020 में कराई थी सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी

Country’s first transgender RJ : बता दें कि 2020 में कोच्चि के एक निजी अस्पताल में सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी कराई थी. खुद अनन्या ने बताया था कि सर्जरी के दौरान कुछ गलतियों के कारण उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. उन्होंने लोगों को जानकारी दी थी कि वह काफी समय तक खड़ी भी नहीं हो पाती थी. वे कई तरह की शारीरिक समस्याओं का सामना कर रही थी. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अपनी RJ की नौकरी भी छोड़ दी थी और वह घर पर ही रह रही थी. आस पड़ोस में रहने वाले लोगों का भी कहना है कि पिछले कुछ दिनों से वह काफी परेशान थी.

Country's first transgender RJ :

इसे भी पढ़ें – असम में बोले भागवत- 1930 से मुस्लमानों की संख्या बढ़ाने के प्रयास किये गये, वे इसे पाकिस्तान बनाना चाहते थे…

विधानसभा चुनाव में पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार

अनन्या केवल केरल की पहली ट्रांसजेंडर RJ नहीं थी. वह केरल विधानसभा चुनाव में पहली बार पर्चा भरने वाली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार भी थी. हालांकि यह और बात है कि विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के बाद अनन्या को मिलने वाली धमकियों के कारण उन्होंने चुनाव ना लड़ने का फैसला ले लिया था. कब अनन्या की मौत के बाद उनके साथी मुख्यमंत्री से मौत की जांच की मांग कर रहे हैं. अनन्या के दोस्तों का कहना है कि वह इतनी कमजोर नहीं थी कि अपनी जान खुद दे दे.

इसे भी पढ़ें- 14 वर्ष की नाबालिग छात्रा पायी गई 5 महीने की गर्भवती, रेप करने वालों की संख्या जानकर आपकों भी आ जाएगा गुस्सा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *