Kinnaur Landslide: 11 लोगों की मौत, 50 के मलबे में दबे होने का अंदेशा
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Kinnaur Landslide: 11 लोगों की मौत, 50 के मलबे में दबे होने का अंदेशा

किन्नौर हादसा में अबतक 11 लोगों की मौत, 50 के मलबे में दबे होने का अंदेशा, एक ही वाहन में 8 लोग पाए गए मृत

किन्नौर | Kinnaur Landslide: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में कल बुधवार को हुई दर्दनाक भूस्खलन की घटना में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। सड़क पर से गुजर रही बस और अन्य पर्यटक वाहनों पर अचानक पहाड़ खिसकने से ये दुखदायी हादसा हुआ है। अभी भी मलबे में कई लोगों के दबे होने की बात सामने आ रही है। अगर ऐसा है तो मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। ITBP के जवानों ने 13 लोगों रेस्क्यू करके बचा लिया है

इस घटना के संबंध में राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि, जो बस इस हादसे का शिकार हुई वह हिमाचल सड़क परिवहन निगम (HRTC) की है और रिकांग पियो से शिमला होते हुए हरिद्वार जा रही थी, बस अभी भी मलबे में दबी हुई है।

ये भी पढ़ें :- IAS टॉपर्स टीना डाबी की प्रेम कहानी का अंत, अतहर आमिर खान को जयपुर में दिया गया तलाक

एक ही वाहन में पाए गए 8 लोग मृत

Kinnaur Landslide: जानकारी में सामने आया है कि जब ये भीषण हादसा हुआ तो वहां से बस के अलावा कई वाहन इसकी चपेट में आ गए। इनमें एक टाटा सूमो भी थी जो मलबे में दब गई इसमें सवार 8 लोग गाड़ी में फंसे मृत पाए गए हैं। इसके अलावा एक ट्रक और कार भी मलबे की चपेट में आ गए। ट्रक चालक का शव मिल गया है लेकिन कार में सवार लोग अभी भी लापता है।

ये भी पढ़ें :- भारत—पाक युद्ध में दिव्यांग हुए खिलाड़ी ने दिलाया था India को पहला व्यक्तिगत ओलंपिक गोल्ड

मृतकों में पांच महिलाएं और बच्ची भी
एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, किन्नौर हादसे में अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें मरने वालों में 5 महिलाएं और एक छोटी बच्ची भी शामिल है।

ये भी पढ़ें :-  ऑक्सीजन प्लांट, आईसीयू बेड और रेमडेसिविर की 50 लाख शीशियां, सरकार तीसरी लहर की तैयारी कैसे कर रही है.. आइये जानें

घटना स्थल पर बचाव कार्य के लिए पुलिस, होमगार्ड, एनडीआरएफ, आईटीबीपी के जवान और चिकित्सा दल सहित खोज और बचाव दल रेस्क्यू में लगे हुए हैं। इस साल Himachal Pradesh में भूस्खलन (Kinnaur Landslide) का यह कोई पहला हादसा नहीं है। इससे पहले 25 जुलाई को भी किन्नौर जिले में ही बटसेरी के पास हुए भूस्खलन में 9 लोगों की मौत हो गई थी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जी-23 को सोनिया की सख्त चेतावनी
जी-23 को सोनिया की सख्त चेतावनी