nayaindia Kisan Andolan End : खत्म हुआ किसान आंदोलन, सरकार दाएं-बाएं हुई तो...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Kisan Andolan End : खत्म हुआ किसान आंदोलन, सरकार दाएं-बाएं हुई तो...

Kisan Andolan End : खत्म हुआ किसान आंदोलन, किसान नेता ने कहा- यदि सरकार दाएं-बाएं हुई तो…

Kisan Andolan End 2021 :

नई दिल्ली | Kisan Andolan End : 3 कृषि कानूनों को लेकर लंबे समय से चल रहा किसान आंदोलन स्थगित कर दिया गया है. इस संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा ने आधिकारिक घोषणा कर दी है. किसान मोर्चा ने साफ तौर पर स्पष्ट किया है कि आंदोलन अभी समाप्त नहीं किया जा रहा है बल्कि उसे स्थगित किया गया है. किसान नेता बलबीरा जय वालों ने कहा कि हम एक और बड़ी जीत की ओर जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम अहंकारी सरकार को झुका कर जा रहे हैं लेकिन यह आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है और इसे स्थगित किया गया है. उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को एक बार फिर से किसान मोर्चा की बैठक होगी जिसमें इस बात की समीक्षा की जाएगी कि सरकार अपने वादे निभा रही है या नहीं. उन्होंने कहा कि सरकार थोड़ी भी दाएं बाएं होती है तो आंदोलन फिर से शुरू कर दिया जा सकता है.

11 दिसंबर से लौटेंगे किसान

Kisan Andolan End : संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि 11 दिसंबर से दिल्ली बॉर्डर से किसानों के वापस लौटने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. इस संबंध में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम पहले 10 तारीख से हैं वापस जाना चाह रहे थे. लेकिन सीडीएस बिपिन रावत की दुर्घटना को देखते हुए हम 11 तारीख से यहां से विजय दिवस मनाते हुए यहां से निकलेंगे. उन्होंने कहा कि यह हमारी जीत है लेकिन आंदोलन अभी खत्म नहीं स्थगित हुआ है.

इसे भी पढ़ें-13 दिसंबर को काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी की सांस्कृतिक कार्यक्रमों की योजना

सरकार अपने वादे पूरे करे और हम अपने

Kisan Andolan End : किसान नेता गुरनाम सिंह चन्नी ने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ कई वादे किए हैं और केस वापस लेने की भी बात कही है. उन्होंने कहा कि यदि केस वापस नहीं लिए गए हैं और ना ही आंदोलन के दौरान मृतक किसानों को मुआवजा मिला है. गुरनाम सिंह ने कहा कि सरकार अपने वादे पूरे कर दे और हम अपने वादे पूरे करेंगे.

इसे भी पढ़ें-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कैसे हुआ दर्दनाक हादसा, घटना की जांच एयर मार्शल मानविंदर सिंह को सौंपी

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
MI के बाद बोले CSK के कोच- करीबी मैचों में अच्छा नहीं कर सके…
MI के बाद बोले CSK के कोच- करीबी मैचों में अच्छा नहीं कर सके…