Lockdown Ends in Telangana - Lockdown - Telangana - Covid 19
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Lockdown Ends in Telangana - Lockdown - Telangana - Covid 19

Telangana: कल से Lockdown खत्म, दूसरी लहर के बाद लाॅकडाउन हटाने वाला बना पहला राज्य

Lockdown Ends in Telangana

हैदराबाद | Lockdown Ends in Telangana: देशभर में तबाही मचाने वाला कोरोना संक्रमण (Covid 19) अब लगातार कम होता जा रहा है। जिसके चलते अब सभी राज्य अपने यहां लाॅकडाउन (Lockdown) की पाबंदियों में छूट देने लगे है। तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने भी बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म (Lockdown Ends in Telangana) करने की घोषणा कर दी है।

सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए लॉकडाउन को 20 जून से पूरी तरह हटाने का निर्णय किया है। यहीं नहीं राज्य सरकार ने अब एक जुलाई से तमाम शिक्षण संस्थानों को भी खोलने की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें:- देश के सबसे बड़े बैंक में अब ATM से पैसे निकालना हुआ महंगा, अगर आपका खाता है तो जरूर पढ़ें यह नियम

दूसरी लहर के बाद लाॅकडाउन हटाने वाला पहला राज्य
कोरोना की दूसरी लहर के बाद पूर्ण तरीके से लाॅकडाउन को खत्म करने वाला तेलंगाना देश का पहला राज्य बन गया है। लाॅकडाउन को खत्म करने के संबंध में राज्य सरकार ने एक विज्ञप्ति में जारी कर दी है जिसमें कहा गया है कि राज्य मंत्रिमंडल ने शनिवार को यह निर्णय लिया और सभी विभाग के अधिकारियों को लॉकडाउन के दौरान लागू सभी प्रतिबंधों को हटाने के निर्देश दिए हैं।

राज्य सरकार ने लोगों से अपील की है कि लोग वापस से लापरवाह न बरतें और सोषल डिस्टेंसिंग का पालन करें साथ ही मास्क को भी अनिवार्य रूप पहनें।

ये भी पढ़ें:- बत्ती गुल मीटर चालु : बिजली विभाग द्वारा भेजे गए 90 करोड़ का बिल देख राइस फैक्ट्री को लगा 440 वोल्ट का झटका

शैक्षणिक संस्थान खोलने के भी निर्देश
यहीं नहीं तेलंगाना सरकार ने लाॅकडाउन हटाने के साथ राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थानों ( Educational Institute) को भी खोलने का ऐलान किया है। अब राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान 1 जुलाई से खुल सकेंगे।

हालांकि, तमाम शिक्षण संस्थानों के छात्रों की अनिवार्य उपस्थिति, ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखने आदि के संबंध में शिक्षा विभाग को दिशा-निर्देश जारी करने के भी निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- अजब-गजब : 4 साल से 2 लड़कियों से कर रहा था डेट, भेद खुला तो एक साथ दोनों से कर ली शादी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow