nayaindia Lok Sabha Proceedings : विपक्ष का दूसरे दिन भी हंगामा, कार्यवाही...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Lok Sabha Proceedings : विपक्ष का दूसरे दिन भी हंगामा, कार्यवाही...

Lok Sabha Proceedings : विपक्ष का दूसरे दिन भी हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित…

Lok Sabha Proceedings :
Image Source L Social Media

नई दिल्ली | Lok Sabha Proceedings : मॉनसून सत्र के दूसरे दिन भी लोकसभा की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के बीच बाधित रही. दूसरे दिन भी कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने महंगाई, अग्निपथ योजना, जीएसटी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भारी शोर-शराबा किया. इसे देखते हुए सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगित की गई लेकिन दोबारा दब कार्यवाही शुरू हुई तो एक बार फिर से कुछ ऐसा ही देखने को मिला. जिसके बाद दिनभर के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गयी. एक बार के स्थगन के बाद अपराह्न दो बजे बैठक पुन: शुरू हुई तो पीठासीन सभापति किरीटभाई सोलंकी ने आवश्यक दस्तावेज सभापटल पर रखवाए. इस दौरान विपक्षी सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे.

दोनों सदनों में जमकर हुआ नारेबाजी

Lok Sabha Proceedings : हंगामा करने वाले सदस्यों से अपने स्थानों पर बैठने का आग्रह करते हुए सोलंकी ने कहा कि यह सदन चर्चा के लिए है. आप सभी को गरिमापूर्ण चर्चा करनी चाहिए. कई सदस्य अपने प्रश्न उठाना चाहते हैं, शून्यकाल में अपने विषय उठाना चाहते हैं. हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने करीब 2:05 बजे बैठक को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया. इससे पहले आज सुबह निचले सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रश्नकाल शुरू करने को कहा. लेकिन कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी. बिरला ने हंगामे के बीच ही प्रश्नकाल शुरू कराया. इस दौरान कुछ सदस्यों ने प्रश्न पूछे और संबंधित मंत्रियों ने जवाब दिये.

इसे भी पढें- नेहा भसीन ने जिम वर्कआउट ड्रेस में दिखाया अपना सुपर गॉर्जियस लुक

विपक्षी के नेताओं ने हाथों में ले रखी थीं तख्तियां 

Lok Sabha Proceedings : विपक्षी के नेताओं ने अपने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं जिन पर एलपीजी समेत जरूरी वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, कई वस्तुओं पर जीएसटी की दरें बढ़ाये जाने, बेरोजगारी जैसे मुद्दों का उल्लेख किया गया था. लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से अपने स्थान पर लौटने की अपील करते हुए कहा कि आप (विपक्षी सदस्य) सदन के भीतर चर्चा नहीं करते और बाहर इन मुद्दों को उठाते रहते हैं, ऐसा दोहरा रवैया नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि आप सदन के बाहर किसानों-महंगाई की बात करते हैं लेकिन सदन में किसानों-महंगाई के मुद्दे पर चर्चा नहीं करते. बिरला ने कहा कि उन्होंने पिछले सत्र में महंगाई पर चर्चा के लिये समय दिया था लेकिन विपक्ष ने तब महंगाई पर चर्चा ही नहीं की.

इसे भी पढें-मलाइका अरोड़ा ने जिम वर्कआउट ड्रेस में दिखाया अपना सुपर हॉट लुक

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नरसिंह राव की भविष्यवाणी सत्य होगी
नरसिंह राव की भविष्यवाणी सत्य होगी