nayaindia Maharashtra Loudspeaker Controversy : 80 हजार मनसे कार्रयकर्ताओं...
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Maharashtra Loudspeaker Controversy : 80 हजार मनसे कार्रयकर्ताओं...

Loudspeaker Controversy : राज ठाकरे ने शेयर किया बालासाहेब का पुराना वीडियो, 80 हजार मनसे कार्यकर्ताओं को नोटिस

Maharashtra Loudspeaker Controversy
Image Source : NDTV

पुणे | Maharashtra Loudspeaker Controversy : उत्तर प्रदेश से शुरू हुआ लाउडस्पीकर विवाद अब यूपी में तो ठंडा पड़ गया है लेकिन अभी भी महाराष्ट्र में इस मामले पर जमकर राजनीति हो रही है. बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की ओर से 4 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए अल्टीमेटम दिये गए थे. इसके बाद से लगातार महाराष्ट्र पुलिस सतर्क है और राज्य में किसी बड़ी अप्रिय घटना को टालने के लिए मनसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किए जा रहे हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र की पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने पुणे और राज्य के अन्य स्थानों पर बुधवार सुबह मस्जिदों के पास हनुमान चालीसा का जाप करने वाले मनसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
इसी बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर मुद्दे पर दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे का एक पुराना वीडियो शेयर किया है.

राज ठाकरे के घर के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती

Maharashtra Loudspeaker Controversy : बाला साहेब का वीडियो शेयर कर राज ठाकरे उनके बेटे और ठाकरे परिवार पर एक अलग तरह का दबाव बना रहे हैं. मुंबई पुलिस मनसे प्रमुख राज ठाकरे को पहले ही नोटिस दे चुकी है. इसके साथ ही पिछले रविवार को औरंगाबाद में जनसभा के दौरान उनके भड़काऊ भाषण के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पुणे, नासिक, औरंगाबाद और मुंबई में भारी सुरक्षा तैनात की है. मुंबई में श्री राज ठाकरे के आवास के पास भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पुलिस हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार नजर आ रही है.

इसे भी पढें- एलआईसी का आईपीओ लांच, कांग्रेस ने किया विरोध

80 हजार मनसे कार्यकर्ताओं को नोटिस

Maharashtra Loudspeaker Controversy : पुलिस के अनुसार महाराष्ट्र में लगभग 80 हजार मनसे कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी किया गया है. इनपर महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था भंग करने के लिए भादवि की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुणे अपराध शाखा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि राज्य के गृह मंत्रालय ने पहले ही सभी पुलिस मुख्यालयों को आदेश जारी कर लाउडस्पीकर के नाम पर शांति और सद्भाव को अशांति फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढें- गुजरात में मंत्रियों के बाद विधायकों की बारी

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 + seventeen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी ने चला भाग्यनगर का दांव
मोदी ने चला भाग्यनगर का दांव