nayaindia LPG cylinders Price Hike : तेल कंपनियों ने आम आदमी की जेब में की स्ट्राइक, 25..
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| LPG cylinders Price Hike : तेल कंपनियों ने आम आदमी की जेब में की स्ट्राइक, 25..

LPG cylinders Price Hike : तेल कंपनियों ने आम आदमी की जेब में की Strike, 15 दिनों के अंदर दूसरी बार इतनी बढ़ाई कीमत…

LPG cylinders Price Hike :

नई दिल्ली | LPG cylinders Price Hike : कोरोना संकट के बीच आम आदमी की जेब पर एक बार फिर से LPG ने स्ट्राइक कर दी है. सरकारी तेल कंपनियों द्वारा एक बार फिर से घरेलू रसोई गैस के दामों में ₹25 की बढ़ोतरी कर दी गई है. बता दें कि 15 दिनों पहले भी घरेलू रसोई गैस (LPG) में ₹25 की बढ़ोतरी की गई थी. 1 महीने के अंदर में या दूसरी बार है जब LPG के दाम बढ़ाए गए हैं. बता दें कि बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में ₹25 और कमर्शियल गैस सिलेंडर में ₹75 की बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़ोतरी के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में 14.2 kg LPG सिलेंडर के दाम 884.50 रुपए हो गए हैं. बढ़ोतरी के पहले यही गैस सिलेंडर के दाम ₹859. 50 थे.

LPG cylinders Price Hike :

इस साल लगातार बढ रहें हैं दाम

LPG cylinders Price Hike : 2021 के जनवरी में सिलेंडर का दाम ₹694 था. अब सिलेंडर की कीमत ₹850 पार कर चुकी है. मोटा-मोटी सिलेंडर की कीमत नई साल ₹200 की बढ़ोतरी देखी गई है. ऐसे में कहा जा सकता है कि एक ओर जहां कोरोना और लॉकडाउन के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति खराब है तो दूसरी और महंगाई लोगों का बजट बिगाड़ रही है. यहां यह भी बता दें कि 15 दिनों पहले ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ था जब महीने के बीच में सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे.

इसे भी पढ़ें –Good News! सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज के ताजा भाव

LPG Price Hike India :

ऐसे पता कर सकते हैं नए रेट

LPG cylinders Price Hike : आप भी अपने शहर के गैस सिलेंडर के दाम ऑनलाइन सर्च कर सकते हैं. यहां आपको अपने शहर में क्या सिलेंडरों की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की जानकारी मिल जाएगी. इसके लिए आप नीचे दिए गए सरकारी तेल कंपनियों की वेबसाइट https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx पर जा सकते हैं. यहां आपको कंपनियों द्वारा हर महीने वाली किए गए दामों की जानकारी मिल जाएगी.

इसे भी पढें- Weather Alert: दिल्ली-राजस्थान में भारी बारिश के आसार! बिजली गिरने से अलग-अलग राज्यों में चार लोगों की मौत

Leave a comment

Your email address will not be published.

14 − eight =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पीएम मोदी के हाथों से 1 अक्टूबर को होगा 5G सेवा का शुभारंभ…
पीएम मोदी के हाथों से 1 अक्टूबर को होगा 5G सेवा का शुभारंभ…