nayaindia Agniveer Recruitment Written Exam Tomorrow अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा कल
मध्य प्रदेश

अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा कल

ByNI Desk,
Share

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में अग्निवीर के लिए लिखित परीक्षा (Written Exam) कल होगी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार 15 जनवरी को ये परीक्षा ईएमई सेंटर बैरागढ़, भोपाल छावनी क्षेत्र (Bhopal Cantonment Area) में होगी, जिसमें प्रदेश के नौ जिलों भोपाल, बैतूल, छिंदवाडा, हरदा, होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ, सीहोर और विदिशा के अभ्यार्थी शामिल होंगे। सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल द्धारा सुव्यवस्थित ढंग से यह परीक्षा कराने के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। साथ ही अग्निवीर भर्ती परीक्षा (Agniveer Recruitment Exam) देने आ रहे अभ्यर्थियों के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश भी जारी किए है।

अभ्यर्थियों से आग्रह किया गया है कि वे परीक्षा के दौरान दिशा-निर्देशों एवं आदेशों का पालन करें अन्यथा उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। अग्निवीर भर्ती परीक्षा से संबंधित सेना अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 जनवरी को रात एक बजे से अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश दिया जाएगा। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड एवं आधार कार्ड साथ में रखना होगा। साथ ही आसान पहचान के लिए सभी अभ्यर्थियों को अपनी दाढी मुड़वाकर आना होगा। इसके साथ ही हर अभ्यर्थी को बायोमैट्रिक विवरण (Biometric Detail) के साथ स्वयं को सत्यापित करना होगा।

यदि कोई अभ्यर्थी बायोमैट्रिक सत्यापन के बगैर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने की कोशिश करेगा तो उसकी उम्मीदवारी स्वतः रद्द कर दी जाएगी। सम्पूर्ण परीक्षा केन्द्र परिसर सीसीटीवी नेटवर्क (CCTV Network) के दायरे में होगा। उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा केन्द्र के अन्दर केवल एक खाली क्लिप बोर्ड और पेन लेकर आ सकेंगे। यदि अभ्यर्थी के क्लिप बोर्ड पर कोई मार्किंग पाई जाती है, तो उसे जब्त कर लिया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें