Assembly By-election : मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव इस सीट पर एक ही नाम के कई उम्मीदवार

Must Read

Damoh | मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) के दमोह विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव कई मायनों में रोचक होता जा रहा है । इस चुनाव में अजब-गजब रंग भी देखने मिल रहे हैं। यहां राहुल एक नाम के चार और अजय नाम के तीन उम्मीदवार भी मैदान में हैं। दमोह के उप-चुनाव में कुल 22 उम्मीदवार मैदान में हैं, यहां मुख्य मुकाबला BJP के राहुल लोधी (Rahul Lodhi) और Congress के अजय टंडन (Ajay Tandon) के बीच है। इन 22 उम्मीदवारों में चार उम्मीदवार ऐसे हैं जिनका नाम राहुल है।

वही तीन उम्मीदवार ऐसे हैं जिनका नाम अजय है। दो प्रमुख उम्मीदवार तो राजनीतिक दल के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं तो वहीं शेष उम्मीदवार निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। दमोह में आगामी 17 अप्रैल को मतदान होने वाला है और BJP और Congress के उम्मीदवारों के साथ दोनों दलों के संगठन पूरी ताकत झोंके हुए हैं।

एक नाम के कई-कई उम्मीदवारों के मैदान में होने से सियासी गलियारों में तरह-तरह की चचार्एं भी हैं और कयास बाजी का दौर भी जारी है। इस उप-चुनाव में BJP और Congress के अलावा भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, बुंदेलखंड क्रांति दल, शिवसेना और 16 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में है। BJP और Congress के अतिरिक्त अन्य उम्मीदवारों का प्रचार बहुत कम ही नजर आ रहा है।

इसे भी पढ़ें :-Justice NV Ramana होंगे देश के 48वें सीजेआई, नियुक्ति पर रामनाथ कोविंद ने लगाई मोहर

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

तो क्या धरती पर आ गए तारणहार…  2 महीने में दो बार अगवा हुआ नवजात और अब पुलिस दे रही है 24*7 सुरक्षा

अहमदाबाद | सामान्य तौर पर देखा जाता है कि आम लोगों की तकलीफ सुनकर पुलिस भी अनसुना कर देती...

More Articles Like This