nayaindia BJP Shivraj singh chuahan समीकरणों को साधने सक्रिय भाजपा
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| BJP Shivraj singh chuahan समीकरणों को साधने सक्रिय भाजपा

समीकरणों को साधने सक्रिय भाजपा

madhyapradesh

भोपाल। प्रदेश में पार्टी के पक्ष में सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए भाजपा चौतरफा प्रयास कर रही है। एक तरफ विकास कार्य को गति दी जा रही है तो दूसरी ओर जातीय समीकरणों को साधने के साथ-साथ सेवा और समर्पण का अभियान भी चलाने जा रही है। (BJP Shivraj singh chuahan)

दरअसल, देश का हृदय स्थल मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां भाजपा के साथ-साथ संघ की प्राथमिकता भी पार्टी की मजबूती के लिए है। यही कारण है प्रदेश में हर कमजोर कड़ी को दूर किया जा रहा है। पिछले दिनों प्रदेश में खराब सड़कों को लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किए सोशल मीडिया पर खबरें चली शुक्रवार को इंदौर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यक्रम से ऐसा माहौल बना जिसमें अच्छी क्वालिटी की सड़कों का प्रदेश में जाल भी जाएगा। नितिन गडकरी की इमेज ही बेहतर हाईवे और सड़कों के निर्माण की है। लगभग 11000 करोड़ की सड़कों के भूमिपूजन और लोकार्पण हुए तो कुछ और सड़कों को बनाए जाने की घोषणा हुई। गडकरी की तारीफ करने में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस कार्यक्रम के दौरान जहां प्रदेश के केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ज्योतिरादित्य सिंधिया वीरेंद्र कुमार प्रहलाद पटेल फग्गन सिंह कुलस्ते वर्चुअल जुड़े थे। वहीं कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, कैलाश विजयवर्गीय, तुलसी सिलावट, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, ओमप्रकाश सकलेचा, सुरेश धाकड़, सांसद लालवानी भी उपस्थित थे।

Read also राज्यसभा: दावेदारों की दिल्ली दस्तक

इंदौर के कार्यक्रम के माध्यम से पार्टी और सरकार में प्रदेश ने सड़कों का मजबूत नेटवर्क खड़ा करने का संदेश दे दिया है और 2023 के पहले प्रदेश की अधिकांश सड़कें बन जाएगी। वहीं पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से प्रदेश में सेवा और समर्पण एवं सफाई अभियान चलाने जा रही है। प्रदेश में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक मंडल एवं बूथ स्तर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सेवा और समर्पण अभियान के माध्यम से पार्टी समाज के बीच अपना सकारात्मक संदेश देना चाहती है तो तीसरी ओर 18 सितंबर को पार्टी जबलपुर में एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह उपस्थित रहेंगे। यह कार्यक्रम अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ वीरता की मिसाल देने वाले राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह जैसे वीरों के बलिदान दिवस पर आयोजित हो रहा है जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासियों का जमावड़ा होगा पिछले कुछ दिनों से आदिवासी सम्मेलन और प्रदर्शनों में कांग्रेश की बढ़ती सक्रियता का जवाब देने के लिए जबलपुर में हो रहा है।

यह कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यहां आदिवासियों के हित में महत्वपूर्ण घोषणाएं की हो सकती हैं। प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा जबलपुर जिले के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव 17 सितंबर को जबलपुर पहुंचकर तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। क्षेत्रीय सांसद राकेश सिंह पिछले कुछ दिनों से इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मेहनत कर रहे है।

कुल मिलाकर प्रदेश में माहौल को अनुकूल बनाने के लिए भाजपा संगठन और सरकार चौतरफा  समीकरणों को साधने सक्रिय हो गई है जिसमें विकास की बात होगी सेवा और समर्पण की भावना प्रदर्शित की जाएगी और जातीय संतुलन भी साधा जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लचित बरफुकन भूला दिए गए नायक नहीं हैं
लचित बरफुकन भूला दिए गए नायक नहीं हैं