nayaindia If Party Say I Will Contest Lok Sabha Election From Guna Scindia पार्टी कहेगी तो गुना से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा: सिधिया
सर्वजन पेंशन योजना
मध्य प्रदेश

पार्टी कहेगी तो गुना से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा: सिधिया

ByNI Desk,
Share

भोपाल। दिग्गज कांग्रेस (Congress) नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा है कि यदि पार्टी कहेगी तो वह 2024 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) गुना से लड़ेंगे। इस सीट से 2019 में पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को टिकट दिया था जो अब भाजपा (BJP) में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने 2020 में 22 विधायकों के साथ दल-बदलकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस की सरकार गिरा दी थी। दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता के दौरान, यह पूछे जाने पर कि क्या वह गुना से आम चुनाव लड़ेंगे, जवाब दिया कि वह राज्यसभा सांसद हैं, लेकिन वह गुना से हैं, और कांग्रेस सदस्य के रूप में वह पार्टी के निदेशरें का पालन करेंगे। उन्होंने कहा, मैं वह सब कुछ करूंगा जो पार्टी मुझे करने का आदेश देगी। मैं पार्टी का सिपाही हूं और पार्टी मुझे जो भी निर्देश देगी, वह करूंगा।

ये भी पढ़ें- http://बांद्रा की झुग्गियों में आग लगने से दो घायल

गौरतलब है कि गुना दिग्विजय सिंह का गृह जिला है। गुना और राघौगढ़ (Raghogarh) की राजनीति पर उनकी अच्छी पकड़ है। वह वर्तमान में उन 66 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, जिन्हें पार्टी ने उसके लिए असुरक्षित के रूप में चिह्न्ति किया है क्योंकि वह वहां कई बार हार चुकी है। उल्लेखनीय है कि सिंधिया और दिग्विजय सिंह दोनों 2019 का लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में हार गए थे। सिंधिया को गुना के उनके गढ़ में पहली बार मुंह की खानी पड़ी थी। पूर्व में उनके अंदर काम कर चुके के.पी. यादव (KP Yadav) ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर उन्हें हराया था। वहीं, सिंह भाजपा की प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) से हार गए थे। सन् 1993 से 2003 तक मुख्यमंत्री रह चुके महत्वाकांक्षी राजनेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस के अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने के लिए तैयार थे। हालांकि, उन्होंने अंतिम समय में अपना नामांकन वापस ले लिया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें