nayaindia Two-Wheeler Drivers Allowed Enter Helmet दफ्तर स्कूल-कॉलेज में दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पर ही प्रवेश
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Two-Wheeler Drivers Allowed Enter Helmet दफ्तर स्कूल-कॉलेज में दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पर ही प्रवेश

दफ्तर स्कूल-कॉलेज में दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पर ही प्रवेश

Employees wear helmets to work in this UP govt office

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में दुपहिया वाहन (Two Wheeler) चालकों के लिए हेलमेट के इस्तेमाल को अमल में लाने के लिए सरकार का रवैया सख्त हो गया है। दफ्तरों में आने वाले कर्मचारियों और स्कूल कॉलेज आने वाले दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने पर ही प्रवेश दिया जाएगा। राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी जनार्दन (Ji Janardan) ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों के अलावा भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) के पुलिस आयुक्तों को पत्र लिखकर हेलमेट (Helmet) को अनिवार्य (Mandatory) किए जाने के निर्देश दिए हैं।

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सभी कार्यालय प्रमुख और स्कूल कॉलेज के प्राचार्य इसका पालन कराने में सख्त कार्यवाही करें। साथ ही पेट्रोल पंप संचालकों से भी कहा गया है कि वे पेट्रोल उन्हीं दुपहिया वाहन चालकों को दें जो हेलमेट लगाकर आते हैं। बताया गया है कि पिछले दिनों उच्च न्यायालय जबलपुर (High Court Jabalpur) ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए सरकार को हेलमेट लगाने के नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए थे। उसी सिलसिले में यह आदेश जारी किया गया है। लोगों में जागरूकता आए इसके लिए प्रचार प्रसार पर भी जोर दिया जाएगा। डायल 100 (Dial-100) वाहनों से लोगों को जागरूक किया जाएगा तो वहीं विभिन्न स्थानों पर इसकी उद्घोषणा की जाएगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + seventeen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान की कायराना हरकत, भारत ने मार गिराया घुसपैठिया ड्रोन
पाकिस्तान की कायराना हरकत, भारत ने मार गिराया घुसपैठिया ड्रोन