CM Shivraj singh Chuhan हर गरीब परिवार के पास होगा अपना आवास
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| CM Shivraj singh Chuhan हर गरीब परिवार के पास होगा अपना आवास

हर गरीब परिवार के पास होगा अपना आवास: मुख्यमंत्री

CM Shivraj singh Chuhan

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chuhan) ने कहा कि आज मैं पंधाना की धरती से पूरे प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहा हूँ। प्रदेश का कोई भी गरीब बिना आवास नहीं रहेगा। हर गरीब परिवार के पास आवास के लिए जमीन का टुकड़ा होना चाहिए। प्रदेश के हर गरीब परिवार को उपयुक्त स्थान पर रहने के लिए आवासीय भूमि राज्य शासन द्वारा दी जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री चौहान ने खंडवा जिले के पंधाना में 103 आँगनवाड़ी के नव-निर्मित भवनों और पोषण वाटिकाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में कही। CM Shivraj singh Chuhan

लाड़ली लक्ष्मियों को 21 करोड़ रु.का वितरण, गर्भवती एवं धात्री माताओं को 5 करोड़ रुपए की मातृत्व सहायता

मुख्यमंत्री चौहान ने खंडवा जिले के पंधाना में जन-कल्याण और सुराज अभियान में प्रदेश की महिलाओं एवं बालिकाओं को अनेक सौगातें दीं। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना में 75 हजार 961 बालिकाओं को 21 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति और प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में 25 हजार गर्भवती एवं धात्री माताओं को 5 करोड़ रुपए की मातृत्व सहायता राशि का वितरण किया। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने 32 जिलों के 103 आँगनवाड़ी केंद्रों के नव-निर्मित भवनों और 52 जिलों की 10 हजार पोषण वाटिकाओं का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री चौहान ने 22 जिलों के कुपोषण से सामान्य पोषण श्रेणी में आये बच्चों की माताओं को पोषण अधिकार सूचना-पत्र भी वितरित किये।

103 आँगनवाड़ी के नव-निर्मित भवन और 10 हजार पोषण वाटिकाओं का लोकार्पण

मुख्यमंत्री चौहान ने 32 जिलों के 103 आँगनवाड़ी केंद्रों के नव-निर्मित भवनों और 52 जिलों की 10 हजार पोषण वाटिकाओं का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री चौहान ने 22 जिलों के कुपोषण से सामान्य पोषण श्रेणी में आये बच्चों की माताओं को पोषण अधिकार सूचना-पत्र भी वितरित किये।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ममता, नवीन ने लगाया था महिलाओं पर दांव
ममता, नवीन ने लगाया था महिलाओं पर दांव