nayaindia curfew violence in Khargone खरगोन में हिंसा के बाद पूरे कर्फ्यू, दंगाइयों
kishori-yojna
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| curfew violence in Khargone खरगोन में हिंसा के बाद पूरे कर्फ्यू, दंगाइयों

खरगोन में हिंसा के बाद पूरे कर्फ्यू, दंगाइयों की धरपकड़ जारी

खरगोन/ बड़वानी। मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय पर रात में फिर से हिंसा भड़क जाने के बाद आज पूरे शहर में कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। खरगोन जिला मुख्यालय पर रामनवमी के जुलूस पर हुए पथराव को लेकर हुई हिंसा में पुलिस अधीक्षक भी गोली लगने से घायल हुए हैं।

खरगोन की कलेक्टर अनुग्रह पी ने बताया कि कल शाम और उसके बाद देर रात्रि की आगजनी और पथराव घटना के उपरांत पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। आज खरगोन को बंद रखा गया है और कक्षा 8 स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि हिंसा की घटनाओं में 20 से अधिक मकान और आधा दर्जन से अधिक वाहन भी जला दिए गए। पुलिस ने सैकड़ों नामजद लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर अभी तक 78 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि शेष दंगाइयों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

उन्होंने बताया कि कल सायं जुलूस अपने निर्धारित मार्ग से जा रहा था और मात्र 50 मीटर के बाद उस पर पथराव शुरू हुआ और खरगोन के कई इलाकों में हिंसा फैल गई। कलेक्टर के अनुसार यह पता लगाया जा रहा है कि घटना क्यों शुरू हुई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक धार्मिक जुलूस निकालने के दौरान सीमित संख्या में डीजे की अनुमति प्रदान की जाती रही है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यात्रा को लेकर खरगे ने लिखा गृहमंत्री को पत्र
यात्रा को लेकर खरगे ने लिखा गृहमंत्री को पत्र