देश | मध्य्प्रदेश

Good news : मध्य प्रदेश् के जबलपुर की 226 पंचायतों में नहीं घुस सका Corona

Jabalpur | Corona संक्रमण के बढ़ते दायरे के कारण ग्रामीण इलाकों में भी मरीजों की संख्या बढ रही है। हालांकि मध्य प्रदेश् के जबलपुर से अच्छी खबर आई है जहां की 226 ग्राम पंचायतों में Corona प्रवेश नहीं कर सका हैं। यहां के गांव में Corona का एक भी मरीज नहीं है। बताया गया है कि जबलपुर जिले की 516 ग्राम पंचायतों में से 226 ग्राम पंचायतों में Corona नही पहुँच पाया। यहां ग्रामीणों ने Janata curfew के चलते गांव के प्रवेश द्वार तक को सील कर दिया। वे सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने का पालन सख्ती से कर रहे हैं । जो नियम तोड़ता है उसके खिलाफ गांव में ही जुर्माना लगाया जाता है। इसी का नतीजा है कि इन गांवों में कोरोना के मरीज नहीं है।

जिला पंचायत कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले के जिन ग्राम पंचायतों में Corona positive केस नहीं है उनमें जबलपुर जनपद के 42, पनागर के 18, पाटन की 11, शहपुरा व कुंडम के 46 – 46, सिहोरा के 29, मझौली के 34 ग्राम पंचायत शामिल है। इन इलाकों में एक्टिव केस नहीं पाये गये।

इसे भी पढ़ें :-चीन का Out of Control रॉकेट मालदीव के पास हिंद महासागर में गिरा

राज्य में मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान (Corona Free Campaign) चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने भी ग्रामीणों से अपील की है कि वे अपने गांव में Corona curfew पर अमल करे। ज्यादा से ज्यादा घरों में रहे, बहुत जरुरी हो, तभी घर से बाहर निकले। CM की इस अपील और प्रशासन की सख्ती के बाद राज्य के कई हिस्सों के ग्रामीण इलाकों में गांव वालों ने ही Janata curfew लगा रखा है, गांव में लोगों को प्रवेश नहीं करने दिया जाता और नही बाहर जाने दिया जाता है।

गांव के प्रवेश मार्ग पर Barricades लगाए गए है और आने-जाने वालों का लेखा-जोखा भी तैया किया जाता है। इसके अलावा गांव के बाहर ही क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं। जो लोग बाहर से लौट रहे है उन्हें इन क्वारंटीन सेंटरों में रहना होता है। उसके बाद ही वे गांव में अपने घरों को जा पा रहे है। इसका असर कई स्थानों पर देखने केा भी मिल रहा है। ग्रामीण इलाकों में मरीज भी कम सामने आ रहे है। इससे सरकार को राहत है।

इसे भी पढ़ें :-Madrid Open : आस्ट्रेलिया की नंबर-1 अश्लेग बार्टी को हराकर सबालेंका बनीं मैड्रिड ओपन चैंपियन

Latest News

राजनीति में उफान, लाचार मोदी!
गपशप | NI Desk - June 19,2021
वक्त बदल रहा है। बंगाल में भाजपाई तृणमूल कांग्रेस में जाते हुए हैं तो त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर खतरे के बादल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *