nayaindia heat and heat wave मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी और लू से लोगों का बुरा हाल
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| heat and heat wave मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी और लू से लोगों का बुरा हाल

मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी और लू से लोगों का बुरा हाल

heat and heat wave

भोपाल। मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। मध्यप्रदेश के कई जिलों में तापमान 45 डिग्री को छू रहा है। दिन में लोगों को निकलना मुश्किल हो गया है। सड़क पर चलने पर ऐसा लग रहा है जैसे भट्टी में चल रहे हो। heat and heat wave

स्थानीय मौसम केेंद्र के अनुसार राज्य में सबसे अधिक तापमान 45 डिग्री को छू गया है और यह राजगढ़ तथा नर्मदापुरम जिलों में दर्ज किया गया। भोपाल में दिन का तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। रात्रि का तापमान भी सामन्य से एक डिग्री अधिक 22 डिग्री दर्ज किया गया। इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में भी अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री और रात्रि का तापमान 19 से 22 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है।

दिन में लोगों का बाहर निकलना हुआ बंद, तापमान 45 डिग्री तक पहुंचा

Read also  भारत की श्रीलंका, पाक जैसी नहीं बल्कि अफ्रीकी देश जैसी दुर्दशा!

केंद्र के मुताबिक छिंदवाड़ा, छतरपुर, सागर, राजगढ़, धार, रतलाम, ग्वालियर और गुना जिलों में लू का प्रकोप रहा। अगले 24 घंटों के दौरान सागर, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में तथा रीवा, सतना, उमरिया, छिंदवाड़ा, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, रतलाम और शाजापुर जिलों में लू चलने की आंशका जतायी गयी है। शेष जिलों में भी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है।

भोपाल में दिन में सड़कें सुनसान नजर आ रही हैं। बहुत ही आवश्यक कार्य होने पर ही आम लोग सड़क, कार्यालय और अपने प्रतिष्ठानों से बाहर निकल रहे हैं। यह स्थिति मार्च माह के अंत से ही चल रही है। राज्य के विभिन्न जिलों से यहां पहुंची खबरों के अनुसार वहां पर भी भीषण गर्मी और लू के कारण आम नागरिकों का जीवन प्रभावित हुआ है। दूसरी ओर मौसम विभाग और प्रशासन ने नागरिकों से भीषण गर्मी और लू से बचने के लिए आवश्यक ऐहतियात बरतने का अनुरोध किया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भागवत ने किया मस्जिद का दौरा, तो इमाम संगठन प्रमुख ने उन्हें बता दिया ‘राष्ट्रपिता’ (Watch Video)
भागवत ने किया मस्जिद का दौरा, तो इमाम संगठन प्रमुख ने उन्हें बता दिया ‘राष्ट्रपिता’ (Watch Video)