nayaindia Indore Center of Global Investors Summit ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट दुनिया भर के निवेशकों का केन्द्र बनेगा इंदौर
kishori-yojna
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Indore Center of Global Investors Summit ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट दुनिया भर के निवेशकों का केन्द्र बनेगा इंदौर

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट दुनिया भर के निवेशकों का केन्द्र बनेगा इंदौर

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की व्यापारिक नगरी इंदौर (Indore) में अगले साल जनवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) हेाने वाली है। इसमें दुनिया भर के निवेशकों को आमंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) प्रतिनिधियों से सीधे संवाद करने वाले है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि उद्योगों की स्थापना के लिए मध्यप्रदेश सर्वाधिक अनुकूल है। इस अनुकूलता से देश-विदेश के प्रमुख उद्यमियों को अवगत कराने हुए मध्यप्रदेश में अधिकतम निवेश लाने का लक्ष्य है। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में औद्योगिक संभावनाओं को साकार करने के लिए अगले वर्ष 11 व 12 जनवरी को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है।

समिट की तैयारी के लिए बृहस्पतिवार को दिल्ली (Delhi) में सीइओ राउंड टेबल मीटिंग (CEO Round Table Meeting) हो रही है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 20 अक्टूबर को नई दिल्ली और 21 अक्टूबर को पुणे में विभिन्न संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ राउंड टेबल बैठकें हो रही हैं। नई दिल्ली में 20 अक्टूबर को समिट से संबंधित फ्लैग शिप इन्वेस्टमेंट प्रमोशन इवेंट (Flag Ship Investment Promotion Event) हो रहा है, इसमें कई देशों के राजदूत हिस्सा लेंगे। साथ ही इसमें अनेक बड़े इन्वेस्टर्स भ शामिल रहेंगे। पुणे में विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के सीईओ (CEO) सहित सीआईआई (कन्फडेरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चीनी नए साल के बाद अमेरिका में फायरिंग
चीनी नए साल के बाद अमेरिका में फायरिंग