nayaindia ladli bahana yojana लाडली बहना मुस्कुराए, कांग्रेस बनी रुदाली: राकेश शर्मा
मध्य प्रदेश

लाडली बहना मुस्कुराए, कांग्रेस बनी रुदाली: राकेश शर्मा

ByNaya India,
Share

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाखों बहनों के जीवन में खुशहाली और चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी है । लाडली बहना योजना लाकर कहीं ना कहीं लाखों बहनों को एक हजार रुपए महीना, साल में ₹12000 प्राप्त होंगे। बहनों का जीवन स्तर उठाने के लिए यह अनूठा प्रयास शिवराज सिंह चौहान ने किया, उसकी साक्षी बनी लाखों बहनें, जो भोपाल के जंबूरी मैदान में उपस्थित थीं।जो खुशी उमंग और उत्साह बहनों के चेहरे पर नजर आ रहा था वह देखते ही बनता था ।कहीं ना कहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इस पहल से लाखों बहनों का जीवन स्तर सुधरेगा, साथ ही वह आर्थिक रूप से मजबूत होंगी। जिस दिन से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना के बारे में बताया उसी दिन से लगातार कांग्रेस के नेता रुदाली की तरह रो रहे हैं। बहने मुस्कुरा रही हैं, हंस रही हैं, यह कांग्रेस के नेताओं को बर्दाश्त नहीं हो रहा और वह लगातार रो रहे हैं। यह मध्य प्रदेश की जनता की समझ से परे है कि कांग्रेस ऐसा व्यवहार क्यों कर रही है?

शिवराज सिंह चौहान का यह मास्टर स्ट्रोक आने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें और भारतीय जनता पार्टी को भारी सफलता दिलाएगा यह सोच -सोच कर कांग्रेस के नेताओं के आंसू आ रहे हैं क्योंकि मध्य प्रदेश की आधी आबादी महिलाओं को इस योजना का सीधा लाभ प्राप्त होगा। उड़ीसा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की जीत का फार्मूला भी महिलाओं के आशीर्वाद से निकलता है और वह लंबे समय से उड़ीसा के मुख्यमंत्री हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार बहनों -बेटियों के जीवन को सुधारने के लिए नित्य नई पहल करते हैं। बेटी के पैदा होते ही वह लखपति हो जाती है उसके स्कूल कॉलेज का खर्च सरकार उठाती है साथ ही उसके हाथ पीले करने में भी मध्य प्रदेश सरकार 55 हजार का योगदान देती है ।शादी के बाद डिलीवरी होने पर भी सरकार आर्थिक सहायता देती है सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं के लिए विशेष कोटे की व्यवस्था की गई है। महिलाओं का जीवन सुधारने के लिए जो पहल शिवराज सिंह चौहान की सरकार कर रही है वह देश में कहीं नहीं है।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से लेकर लाडली बहना योजना बहनों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए मील का पत्थर साबित होगी ।मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका 2018 में दिया था ।कांग्रेस के मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री और कांग्रेस के नेता खजाना खाली होने के रोना रोकर जो अच्छी जनहितैषी योजनाएं शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने मध्य प्रदेश में चलाई थी, उनको बंद दिया था । मेधावी बेटियों को खजाना खाली का बहाना बनाकर लैपटॉप नहीं दिया साथ ही बेरोजगार बेटियों को ₹4000 बेरोजगारी भत्ता कमलनाथ सरकार ने नहीं दिया। बड़े जोर शोर से कमलनाथ सरकार ने घोषणा की थी कन्या विवाह में 51 हजार की राशि दी जाएगी पर वह भी खजाना खाली की भेंट चढ़ गई इतने बड़े बड़े पाप करने के बाद किस मुंह से पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ फिर रोज एक नया वादा कर रहे हैं। जबकि 15 माह बाद हुए उपचुनाव में जिसमें सरकार के भाग्य का फैसला होना था। जनता ने झूठे वादे करने वाले कमलनाथ को नकार दिया था, इसके बाद भी कांग्रेस के नेताओं को यह समझ में नहीं आ रहा कि जनता जननायक विकास पुरुष शिवराज सिंह चौहान के साथ खड़ी है ।लगातार मध्य प्रदेश में हो रहे विभिन्न चुनाव में जनता कांग्रेस को नकार रही है और शिवराज सिंह चौहान और भाजपा को चुन रही है। प्रण- प्रण से लगातार शिवराज सिंह चौहान बहन बेटियों का जीवन स्तर समाज में ऊंचा उठा रहे हैं और उन्हें सशक्त बना रहे हैं ।वहीं कांग्रेस के नेता रुदाली बने हुए हैं जो खुशी के मौके पर ठीक नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें