nayaindia madhyapradesh politics shivrajsingh chuhan सत्ता और संगठन का कदमताल
गेस्ट कॉलम | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| madhyapradesh politics shivrajsingh chuhan सत्ता और संगठन का कदमताल

सत्ता और संगठन का कदमताल

madhyapradesh politics shivrajsingh chuhan

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चौथी पारी में 2 साल पूरे होने पर संगठन और सत्ता कदमताल करते हुए नजर आए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने जहां पत्रकार वार्ता करके सरकार की उपलब्धियां गिनाई। वहीं शाम को संगठन पदाधिकारियों और विधायकों ने मिलकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अभिनंदन किया। madhyapradesh politics shivrajsingh chuhan

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए वैसे तो 15 साल पूरे कर लिए हैं लेकिन चौथी पारी में 2 साल पूरे करने को बड़ी उपलब्धि बताते हुए संगठन सरकार की उपलब्धियों को आम जनता के बीच ले जा रहा है क्योंकि यह उपलब्धि है कोरोना काल के समय की है पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि 2 साल पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार जब सत्ता में आई थी तो हमने कहा था यह सरकार प्रदेश को बचाने के लिए बनी इस सरकार ने नासिर प्रदेश को उबारा बल्कि कोरोना जैसे संकट का सफलतापूर्वक मुकाबला भी किया।

बीते 2 सालों में इस संवेदनशील सरकार ने चुनौतियों को अवसरों में बदला और सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के दे के साथ काम करते हुए प्रदेश को स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने के रास्ते पर आगे बढ़ाया इसके पहले सुबह ही प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मुंह मीठा कराया एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया। बाद में सभी लोगों ने स्मार्ट पार्क में वृक्षारोपण भी किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने भी संगठन की तारीफ करते हुए कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे ऐसी टीम मिली है। उन्होंने कहा इस सरकार जो भी काम कर रही है उसे निचले स्तर तक जमीन पर उतारने का काम पार्टी संगठन कर रहा है मैं लगातार समर्थन के लिए प्रदेश की जनता पार्टी संगठन के प्रति आभार जताते हम जनता की सेवा के लिए पूरे तालमेल के साथ काम कर रहे हैं।

Read also ममता का यह कैसा मॉडल!

कुल मिलाकर 20 मार्च 2020 को कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरी थी और शिवराज सिंह के नेतृत्व में भाजपा की चौथी बार सरकार प्रदेश में बनी थी कांग्रेस ने जहां 20 मार्च को लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाया था वहीं अब भाजपा लोक कल्याण दिवस मनाने जा रही है जिसके तहत पार्टी ने 23 मार्च से 30 मार्च तक जनता के बीच जाने का निर्णय लिया है इस दौरान पार्टी के नेता आम जनता को बताएंगे कि कमलनाथ की सरकार अपने कर्मों की वजह से गिरी थी कमलनाथ सरकार ने लोक कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था जबकि भाजपा की सरकार बनने के बाद फिर से लोक कल्याणकारी योजनाएं प्रदेश में शुरू हो गई इस सप्ताह भाजपा कांग्रेश और विशेषकर कमलनाथ की घेराबंदी करेगी और उनके डेढ़ साल के कार्यकाल में जो खामियां रहे हैं उन्हें जनता के बीच ले जाएगीI

जबकि कांग्रेश पहले ही लोकतंत्र सम्मान दिवस 20 मार्च को मना कर भाजपा की सरकार को सौदेबाजी की सरकार बता चुकी है तैयारियों में जुटी भाजपा और कांग्रेस के लिए सरकार के 2 वर्ष एक कार्यकाल का मुद्दा भी मिल गया है जिसमें कांग्रेश सरकार गिरने के लिए भाजपा को दोषी ठहरा रही है और सरकार की खामियां गिना रही है। वहीं भाजपा ने इस अवसर को भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के रूप में लिया है और इसके लिए सत्ता और संगठन कदमताल करते नजर आ रहे हैं एक दूसरे की तारीफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा कर रहे हैं जिससे सत्ता और संगठन के तालमेल का संदेश नीचे तक कार्यकर्ताओं और आम जनता के बीच भी जा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जयशंकर ने माना कि चीन से संबंध ठीक नहीं
जयशंकर ने माना कि चीन से संबंध ठीक नहीं