nayaindia Open Support Shashi Tharoor Disappointed खड़गे को 'खुले समर्थन' से थरूर निराश
kishori-yojna
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Open Support Shashi Tharoor Disappointed खड़गे को 'खुले समर्थन' से थरूर निराश

खड़गे को ‘खुले समर्थन’ से थरूर निराश

भोपाल। कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पार्टी के दिग्गज सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के खिलाफ मुकाबले में हैं। चुनाव 17 अक्टूबर को होना है। शुक्रवार को जोरदार स्वागत करने के लिए थरूर ने पार्टी की मध्य प्रदेश यूनिट (Madhya Pradesh Unit) को धन्यवाद दिया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के प्रतिनिधियों से समर्थन मांगने पहुंचे तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) लोकसभा क्षेत्र के सांसद थरूर ने कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा खड़गे के लिए खुले तौर पर अपना समर्थन व्यक्त करने पर निराशा व्यक्त की।  खड़गे ने दो दिन पहले भी भोपाल (Bhopal) का दौरा किया था और मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रतिनिधियों से खुद को पार्टी के सामूहिक नेतृत्व का उम्मीदवार बताते हुए उनका समर्थन करने की अपील की थी। उन्हें सभी प्रतिनिधियों से 100 प्रतिशत समर्थन की उम्मीद है।

कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarter) में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए थरूर ने दोहराया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को किसी विशेष उम्मीदवार के प्रति खुलकर समर्थन नहीं करना चाहिए। इस मुद्दे पर विशेष रूप से राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के खड़गे का समर्थन करने की घोषणा पर सवालों के जवाब में थरूर ने चेहरे पर मुस्कान के साथ कहा मुझे लगता है कि कांग्रेस की चुनाव समिति को इस विषय में संज्ञान लेना चाहिए। दिलचस्प बात यह है कि मध्य प्रदेश यूनिट के कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ ने भी यह स्पष्ट कर दिया था कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए खड़गे का समर्थन करेंगे। कमल नाथ (Kamal Nath) ने यह भी उल्लेख किया था कि प्रतिनिधि स्वयं निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र होंगे। थरूर का शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य प्रमुख कमलनाथ और विपक्ष के नेता (विधानसभा) गोविंद सिंह सहित राज्य नेतृत्व ने गर्मजोशी से स्वागत किया। थरूर ने कहा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुझे जो स्वागत मिला उससे मैं खुश हूं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ, विपक्ष के नेता गोविंद सिंह (Govind Singh) ने मुझसे मुलाकात की।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से कुल 502 प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के प्रतिनिधि हैं, जिनमें से लगभग 50-55 प्रतिनिधि कांग्रेस मुख्यालय में उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थे। 12 अक्टूबर को खड़गे के भोपाल दौरे के दौरान पार्टी मुख्यालय में स्वागत के लिए करीब 300-350 प्रतिनिधि मौजूद थे। कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा सभी पीसीसी प्रतिनिधियों को अपने इच्छित उम्मीदवार को वोट देने की पूरी स्वतंत्रता होगी। यह चुनाव पार्टी के सर्वोच्च पद के लिए एक सदस्य का चुनाव करना है जो प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए गरिमा का विषय है। खड़गे के कार्यालय दौरे के दौरान अधिक संख्या में प्रतिनिधि मौजूद थे, क्योंकि उनके आने से पहले पार्टी का कार्यक्रम था। इस बीच दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के भाई लक्ष्मण सिंह (Lakshman Singh) ने भी थरूर के साथ स्टेज शेयर किया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल गांधी ने शिविर स्थल पर तिरंगा फहराया
राहुल गांधी ने शिविर स्थल पर तिरंगा फहराया