Major Well Accident in Vidisha: कुएं में बच्चे को बचाने में एक साथ गिरे 35 लोग
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Major Well Accident in Vidisha: कुएं में बच्चे को बचाने में एक साथ गिरे 35 लोग

MP: कुएं में बच्चे को बचाने के चक्कर में एक साथ गिरे 35 लोग, 4 की मौत, कई लोग लापता

Major Well Accident in Vidisha1

विदिशा | मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में बड़ी दुखदायी घटना हो गई है। विदिशा के गंजबासौदा में कल देर रात लालपठार इलाके में एक 13 साल के बच्चे को बचाने के चक्कर में 35 लोग एक साथ कुएं में गिर (Major Well Accident in Vidisha) गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने 19 लोगों को राहत एवं बचाव कार्य करके सुरक्षित बाहर निकाल लिया। अब भी कई लोग लापता हैं, जबकि 4 की मौत हो चुकी है और उनके शव बरामद कर लिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, कुएं में एक 13 साल का बच्चा गिर गया था। उसे बचाने के लिए गांव के कुछ लोग कुए में कूदकर बच्चे को तलाश रहे थे। तभी कुएं में बच्चे के गिरने की बात पर वहां लोगों का जमावड़ा लग गया और कुएं की मुंडेर पर लोग इकट्ठे हो गए। जिससे मुंडेर वहन नहीं झेल पाई और 35 लोग कुएं में साथ गिर गए।

ये भी पढ़ें:- शॉपिंग करने गए है और वॉलेट भूल गए है तो अपने नाखूनों के ATM से करिए खरीददारी

मची अफरा-तफरी और चीख-पुकार
लोगों के कुएं में गिरते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। चारों ओर चीख-पुकार शुरू हो गई। हादसे की सूचना पर पुलिस टीम और एनडीआरफ की टीम वहां पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया।

ये भी पढ़ें:- JEE Main 2021 परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, चौथे चरण की परीक्षा स्थगित, अब इस तारीख को होगी

सीएम शिवराज सिंह ने विवाह पांडाल को बनाया कंट्रोल रूम
एमपी सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) को हादसे की सूचना मिली तो उन्होने बचाव कार्य के निर्देश दिए। दरअसल, सीएम शिवराज सिंह भी विदिशा में ही मौजूद थे। वे अपनी दत्तक पुत्रियों की शादी समारोह में आए थे। घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने वहीं पर कंट्रोल रूम बना लिया और लगातार हादसे (Major Well Accident in Vidisha) पर जानकारी लेते रहे। हादसे के बाद प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग भी वहां पहुंचे। सीएम शिवराज सिंह ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं।

Corona Curfew

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में सामने आए 33 नए मामले, जयपुर में फिर बढ़े, कप्पा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

30 फीट गहरा था कुआं
जिस कुएं में हादसा हुआ वह 30 फीट गहरा बताया जा रहा है। कुआं ऐसा था कि उसका केवल एक हिस्सा पानी भरने के लिए खुला था बाकि हिस्से में RCC की छत डली हुई थी। हादसे के समय कुएं की इसी छत पर लोग इकट्ठा थे। यह छत भीड़ का वजन सहन नहीं कर पाई और भरभराकर कुंए में धंस गई। जिससे बड़ा हादसा हो गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
MS Dhoni in Shimla : धोनी के पेड़ बचाने के संदेश पर आखिर क्यों छिड़ा विवाद, सच्चाई जाने बिना ही करने लगे ट्रोल
MS Dhoni in Shimla : धोनी के पेड़ बचाने के संदेश पर आखिर क्यों छिड़ा विवाद, सच्चाई जाने बिना ही करने लगे ट्रोल