nayaindia MP Govt Starts Helpline To Help People Stranded in Sudan मप्र सरकार ने सूडान में फंसे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू की
मध्य प्रदेश

मप्र सरकार ने सूडान में फंसे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू की

ByNI Desk,
Share

भोपाल। सूडान (Sudan) में चल रहे संघर्ष के कारण अनेकों भारतीय वहां फंसे हुए हैं। इनमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भी निवासी शामिल हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए राज्य सरकार (State Government) ने हेल्पलाइन शुरू (Helpline Started) की है, ताकि मुसीबत में घिरे लोगों की मदद की जा सके। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि मध्य प्रदेश एवं भारत के विषम परिस्थितियों में फंसे हुए नागरिकों की मदद के लिये मध्य प्रदेश शासन ने एक हेल्पलाइन प्रारंभ की है।

ये भी पढ़ें- http://धरना दे रहे पहलवान सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

इस हेल्पलाइन पर प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर के नागरिक जो सूडान में फंसे हुए हैं और इस संकट की घड़ी में सूडान से अपने देश या प्रदेश आना चाहते हैं, सूडान में किसी भी समस्या एवं जानकारी के लिये सम्पर्क कर सकते हैं। इस व्यवस्था का नोडल अधिकारी गृह सचिव गौरव राजपूत (Gaurav Rajput) को बनाया गया है। सरकार ने हेल्प लाइन नंबर 91-755-2555582 जारी किया है, जिस पर सूडान में फंसे मध्य प्रदेश या भारत (India) के नागरिक किसी भी प्रकार की मदद के लिये संपर्क कर सकते हैं। राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि मध्य प्रदेश के निवासी जिनके परिवार के सदस्य अथवा सम्बन्धी जो सूडान में मुश्किल में फंसे हैं, उनकी सहायता के लिये सीएम हेल्पलाइन 181 (CM Helpline 181) पर कॉल कर जानकारी दर्ज कराई जा सकती है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें