nayaindia MP Jhabua SP suspended एसपी की छात्र के साथ गाली-गलौज, मुख्यमंत्री ने किया निलंबित
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| MP Jhabua SP suspended एसपी की छात्र के साथ गाली-गलौज, मुख्यमंत्री ने किया निलंबित

एसपी ने की छात्र के साथ गाली-गलौज, मुख्यमंत्री ने किया निलंबित

भोपाल। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक छात्र पुलिस अधिकारी से मदद मांग रहा है और वह उसे मदद करने के बजाय कहीं जेल में बंद करने की धमकी दे रहा है तो कहीं उसे अपशब्द बोल रहा है। जिस प्रदेश में एसपी स्तर का पुलिस अधिकारी छात्र के साथ इस तरह से बातचीत करता हो उसके नीचे के कर्मचारियों का रवैया आम जनता के प्रति कैसा होगा यह समझा जा सकता है। हालांकि मुख्यमंत्री ने उन्हें तत्काल पद से हटा दिया लेकिन फिर यह पुलिस प्रशासन के लिए एक गंभीर सवाल पैदा करता है और पुलिस अधिकारी का सलेक्शन और ट्रेनिंग पर भी सवाल उठाता है। कई लोग मुख्यमंत्री की जय-जयकार कर रहे हैं लेकिन सभी जानते हैं कि इस तरह की गुंडागर्दी और अपशब्दों का इस्तेमाल करना पुलिस थानों में बहुत ही आम है।

जानकारी के अनुसार अरविंद तिवारी द्वारा पुलिस अधीक्षक झाबुआ के रूप में शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय झाबुआ के छात्रों के साथ दूरभाष पर अशोभनीय, अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था जिसकी रिकार्डिंग छात्र ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी। अखिल भारतीय सेवाएं (अनुशासन एवं अपील) नियम-1969 के नियम-3 (1) में श्री तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। हालांकि निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन-निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बेवजह का भाषा विवाद
बेवजह का भाषा विवाद