nayaindia Uma Bharti Rahul Gandhi Compares Dharti Pakadd उमा भारती ने राहुल गांधी की तुलना 'धरती पकड़' से की
मध्य प्रदेश

उमा भारती ने राहुल गांधी की तुलना ‘धरती पकड़’ से की

ByNI Desk,
Share

बैतूल। कांग्रेस (Congress) की मध्य प्रदेश इकाई के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ (Kamal Nath) द्वारा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को प्रधानमंत्री का चेहरा बताए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने तंज कसते हुए राहुल गांधी की तुलना धरती पकड़ (Dharti Pakadd) से कर दी है। धरती पकड़ वह नेता थे जो किसी के खिलाफ भी चुनाव लड़ जाया करते थे। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने सोमवार को बैतूल (Betul) में भाजपा नेता राजीव खंडेलवाल (Rajeev Khandelwal) के निवास पर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर कहा कि मैं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को यह संदेश दे रही हूं कि उनकी यात्रा में एक चीज छूट रही है और वह है पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर)। 

वहां तक यात्रा को लेकर जाइए और उसे जोड़कर ही वापस लौटें, नहीं तो वापस मत आइए, नहीं तो उधर ही रहिएगा। उन्होंने कहा कि मेरी तो यह समझ नही आ रहा कि भारत को जोड़ना कहां है, क्योंकि टूटा कहां से है। टूटा तो राहुल गांधी के दादा जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) के समय पर था। हमने तो जोड़ लिया, धारा 370 हटाकर। कांग्रेस (Congress) की मध्य प्रदेश इकाई (Madhya Pradesh Unit) के अध्यक्ष कमल नाथ (Kamal Nath) द्वारा राहुल गांधी को प्रधानमंत्री का चेहरा बताए जाने के सवाल पर उमा भारती ने कहा, यह उनकी पार्टी का मामला है, इसमें मैं क्या कह सकती हूं, इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगी। 

हमारे यहां एक धरती पकड़ हुए हैं, वे हर जगह चुनाव लड़ते थे। वो प्रधानमंत्री के खिलाफ लड़ते थे, मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ते थे। जब धरती पकड़ हर जगह चुनाव लड़ता था तो उन्हें भी सोचने दीजिए। उमा भारती कहा, मेरा नया नारा है, शराब छोड़ो, देशी गाय का दूध पियो। मधुशाला से गोशाला की ओर चलो, मधुशाला बंद करो, गोशाला खोलते चलो। गाय सहारा देती है, बोझ नहीं बनती है। गाय पालने से जैविक खेती को बढ़ावा मिलेगा। देश का एकमात्र राज्य मध्य प्रदेश हैं जहां जैविक खेती का रकबा बढ़ा है। इस दिशा में हमारी सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मध्य प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमतों से जीत मिलना चाहिए और कांग्रेस का सुपड़ा साफ होना चाहिए।

उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) की तारीफ करते हुए कहा कि राजा को कभी अपनी सेवा से खुश नहीं होना चाहिए और ज्यादा कार्य करना चाहिए। मप्र में कई योजनाएं बहुत अच्छी चल रही है। जैसे लाडली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojana) आर्गेनिक खेती, सिंचाई योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना,कन्या विवाह योजना (Girl Marriage Plan) इन योजनाओं में प्रदेश ने आदर्श उदाहरण पेश किए है इसलिए आने वाले चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत होगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें