nayaindia Government Stand With Farmer in MP Shivraj मप्र में किसानों के साथ खड़ी है सरकार: शिवराज
मध्य प्रदेश

मप्र में किसानों के साथ खड़ी है सरकार: शिवराज

ByNI Desk,
Share

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते दिनों में हुई बारिश (Rain) और ओलावृष्टि ने बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान पहुंचाया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि सरकार किसानों के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री चौहान ने बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी के लिए सोमवार को अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि प्रदेश के 20 जिलों में असमय बारिश और ओलावृष्टि हुई है, छह से आठ मार्च के लगभग हुई बारिश के दौरान पहले फेज का सर्वे पूरा हो चुका है। वहीं 16 से 19 मार्च तक दूसरे फेज का सर्वे शुरू हो चुका है।

ये भी पढ़ें- http://जगन के कहने पर टीडीपी विधायक ने विधानसभा में किया हमला: चंद्रबाबू नायडू 

बताया गया है कि सभी जगह सर्वे दल गठित हो चुके हैं और सर्वे का काम चल रहा है, सर्वे दल में राजस्व, कृषि और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग (Rural Development Department) के अमले को शामिल किया गया है। अफसरों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) किसान भाई बहनों के साथ खड़ी है। सर्वे में लापरवाही न हो, पूरी ईमानदारी से सर्वे किया जाए और किसी भी प्रकार की कोई गलती न करें। राजस्व, कृषि और पंचायत विकास के अमले को सर्वे में एक साथ शामिल करें।

सर्वे पूरा होने के बाद सूची को पंचायत के दफ्तर में लगा दिया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सर्वे होने के बाद किसी किसान की आपत्ति आती है तो उसका भी निराकरण किया जाए। पूरी ट्रांसपेरेंसी के साथ, संवेदना के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार किसानों के साथ है। आरबीसी 6-4 के अंतर्गत फसल नुकसान की भरपाई की जाएगी। पशु हानि की भी सूचना आई है, पशु हानि के भी नुकसान की भरपाई मध्यप्रदेश सरकार करेगी। फसल सर्वे का पूरा काम 25 मार्च तक हो जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें