कैबिनेट विस्तार, मोदी से मिले शिवराज

भोपाल।  मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इससे पहले वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को उनकी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। हालांकि सोमवार की शाम तक राज्य की कार्यवाहक राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भोपाल नहीं पहुंची थीं।

बहरहाल, प्रधानमंत्री से शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। पीएम आवास पर हुई इस बैठक में किस मुद्दे पर चर्चा हुई, इसे लेकर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। माना जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार के बारे में इस बैठक में चर्चा हुई होगी। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक हालातों के साथ राज्य में कोरोना के नियंत्रण को लेकर किए जा रहे कामों पर भी चर्चा की। गेहूं की रिकार्ड खरीद के बारे में भी उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया।

दो दिन के दिल्ली दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के पहले पार्टी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की। इस मुलाकात में सिंधिया ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 30 लाख रुपए का चेक भी मुख्यमंत्री को दिया। माना जा रहा है कि सिंधिया के साथ साथ कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए कुछ कांग्रेस के पूर्व विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। चर्चा है कि कैबिनेट विस्तार में 25 नए मंत्री बनाए जाएंगे। यह भी कहा जा रहा है कि मंत्री बनने वालों की सूची को भी आलाकमान ने हरी झंडी दे दी है।

मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी दिल्ली आए हैं। उधऱ भोपाल से खबर है कि मध्य प्रदेश की कार्यवाहक राज्यपाल बनाई गईं आनंदीबेन पटेल का सोमवार को भोपाल पहुंचने का कार्यक्रम रद्द हो गया है। अगर वे मंगलवार को आईं तो पहले उन्हें राज्यपाल पद की शपथ दिलाई जाएगी। उसके बाद ही वे मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares